Wednesday , December 1 2021
Home / ऑफबीट / पार्ले-जी के पैकेट पर दिखती है जो लड़की, वो अब हो गई हैं ऐसी, जानिए उनकी कहानी

पार्ले-जी के पैकेट पर दिखती है जो लड़की, वो अब हो गई हैं ऐसी, जानिए उनकी कहानी

जब बदलाव की बात करते हैं तो हम सभी के बचपन से लेकर जवानी तक के समय से जुड़ा है यह बिस्कुट। जो न केवल आपकी बचपन की कहानियों का हिस्सा रहा है, बल्कि आपके माता पिता से लेकर बड़े भाई-बहनों के बचपन से भी जुड़ा हुआ है यह बिस्कुट।

जी हां, यह समझ पाना ज्यादा मुश्किल नही है कि हम पार्ले जी बिस्कुट की बात कर रहे हैं। इस बिस्कुट को न केवल बच्चे बल्कि बड़े बुजुर्ग भी बड़े शौक से खाते हैं। आज भले ही हमारे पास स्नैक्स के तौर पर कई विकल्प मौजूद है, लेकिन कुछ समय पहले तक तो घर पर आने वाले हर मेहमान को चाय पानी के लिए पार्ल जी बिस्कुट ही दिया जाता था।

आज भी यह बिस्कुट लोगों की जुबान का स्वाद बना हुआ है। लोग आज भी पार्ले जी बिस्कुट बड़े चाव के साथ खाते हैं। बाजार में चाहे कितने ही नए बिस्कुट आ गए हो लेकिन पार्ले जी अपने अलग और अनोखे स्वाद के लिए लोगों के दिलों में बसा हुआ है।

पिछले 60 सालों से एक ही लड़की की फोटो

पार्ले जी खाने वालों ने यह जरुर गौर किया होगा कि इस बिस्कुट में एक लड़की की तस्वीर बनी होती है। क्या आपने कभी सोचा है कि बिस्कुट के पैकेट में इतनी मासूम नजर आने वाली यह बच्ची कौन है। जब से पार्ले जी बिस्कुट मार्केट में आया है तभी से यह लड़की इस पैकेट में नजर आ रही है।

इस तस्वीर में नजर आने वाली बच्ची के बारे में जानने की तो सभी ने कोशिश की लेकिन खास जानकारी नहीं जुटा पाए, यहां हम आपको इसी के बारे में दिलचस्प बातें बता रहे हैं। जो आपको शायद कहीं न मिल पाए।

सुधा मूर्ति

पार्ले जी में नजर आने वाली यह प्यारी तस्वीर असल में सुधा मूर्ति की है। जब सुधा मूर्ति 4 साल की थी तो उस दौरान उनके पापा ने यह तस्वीर ली थी। जिसके बाद इस तस्वीर को पार्ले जी ने अपने बिस्कुट के ब्रांड के लिए चुन लिया था। आज सुधा मूर्ति 60 साल की हो गई हैं। वहीं ऐसा भी पहली बार हुआ कि किसी ब्रांड ने अपनी तस्वीर को इतने लंबे समय तक नहीं बदला।

loading...

Check Also

बर्फीले इलाकों में पाए जाने वाले काले सफेद पक्षी पेंग्विन हो सकते हैं एलियंस !

-मिले दूसरे ग्रह से ‘कनेक्शन’ के सबूत लंदन । धरती पर बर्फीले इलाकों में पाए ...