Tuesday , November 30 2021
Home / धार्मिक / घर में धन की कमी दूर करेंगे वास्तु शास्त्र के ये उपाय, मां लक्ष्मी भर देंगी जेब और तिजोरी

घर में धन की कमी दूर करेंगे वास्तु शास्त्र के ये उपाय, मां लक्ष्मी भर देंगी जेब और तिजोरी

अक्सर देखा गया है कि व्यक्ति के जीवन में धन से जुड़ी हुई समस्याओं के साथ-साथ बहुत सी समस्याएं उत्पन्न होने लगती है, परंतु आप अपनी इन सभी समस्याओं का समाधान आसानी से कर सकते हैं जी हां, वास्तुशास्त्र के नियमों का पालन करके व्यक्ति अपने जीवन की धन से जुड़ी हुई समस्याओं को शीघ्र ही दूर कर सकता है, अगर आप वास्तु के कुछ नियमों का पालन करते हैं तो इससे आपके घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी और आप अपने व्यापार में लगातार सफलता हासिल होगी।

वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे जीवन में जो भी परेशानियां उत्पन्न होती हैं यह सभी वास्तु दोष की वजह से हो सकता है, वास्तु दोष होने की वजह से आपको धन से जुड़ी हुई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसके अलावा भी घर परिवार और व्यापार में कई प्रकार की बाधाएं उत्पन्न होने लगती हैं, आज हम आपको वास्तु के कुछ नियम बताने वाले हैं जिनको करने से धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि आप के साथ हमेशा बनी रहेगी और आर्थिक उन्नति के साथ-साथ आपको अपने करियर में भी लाभ देखने को मिलेगा।

आइए जानते हैं वास्तु के इन नियमों के बारे में

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार आप अपने घर में एक ऐसा दर्पण लगाए जिसका प्रतिबिंब तिजोरी और धन रखने के स्थान पर हो, अगर आप वास्तु का यह नियम अपनाते हैं तो इससे आपकी फिजूलखर्ची कम होगी और आप धन का संचय कर सकते हैं, इससे आपके ऊपर माता लक्ष्मी जी का आशीर्वाद बना रहेगा।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार आप अपने घर की छत पर एक बर्तन में पानी और अनाज रखिए, जिससे आपके घर की छत पर आने वाले पक्षियों को भोजन और पानी मिल सके, अगर आप वास्तु का यह नियम अपनाते हैं तो इससे आपके घर परिवार में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, इसके अलावा धन से जुड़ी हुई समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है।
  • अगर किसी व्यक्ति की आमदनी में बार-बार बाधाएं उत्पन्न हो रही है, आपको अधिक मेहनत करने के बावजूद भी धन लाभ की प्राप्ति नहीं हो पा रही है तो ऐसी स्थिति में आप अपने सोने के कमरे में बाई तरफ भारी चीज या कोई ठोस चीज रख दीजिए, इससे आपको लाभ प्राप्त होगा।

  • अगर आप अपने घर के अंदर मछली घर रखते हैं और उसके अंदर काले और सुनहरी रंग की मछली रखते हैं तो इससे आपके घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और धीरे-धीरे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ने लगता है।
  • यदि आपके घर के आसपास कोई ना लाया बोरिंग है तो आप घर के उत्तर पूर्वी दीवार पर भगवान गणेश जी की तस्वीर लगाएं, इससे आपको फायदा मिलेगा।
  • आप रोजाना नियमित रूप से स्फटिक के शिवलिंग की पूजा कीजिए, अगर स्फटिक असली हो तो इसके प्रभाव में बढ़ोतरी होती है।
  • यदि आपके घर के मंदिर में भगवान गणेश जी की एक से अधिक मूर्ति या तस्वीर है तो इसको आप तुरंत हटा दीजिए क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मंदिर में भगवान गणेश जी की एक ही प्रतिमा होनी चाहिए।

  • आप अपने घर के बाहर और अंदर आशीर्वाद मुद्रा में देवी देवता की मूर्ति या चित्र लगा सकते हैं, परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि देवी देवताओं का मुंह भवन के बाहर की तरफ होना चाहिए, सिर्फ गणेश जी का मुंह भवन के भीतर रखें।
loading...

Check Also

वास्तुशास्त्र : घर की सुख-समृद्धि के लिए जरुरी हैं मनी प्लांट, लेकिन कुछ गलतियों से हो सकता हैं नुकसान

वास्तुशास्त्र में घर की सुख-समृद्धि के लिए लोग पेड़-पोधों का खास महत्व माना गया है। ...