Sunday , October 24 2021
Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / जादुई है ये घरेलू नुस्खा, सफेद बाल ऐसे करे काले, आंखों पर यकीन नहीं कर पाएंगे

जादुई है ये घरेलू नुस्खा, सफेद बाल ऐसे करे काले, आंखों पर यकीन नहीं कर पाएंगे

समय के अनुसार बाल अवश्य सफेद होते हैं परंतु आजकल के समय में हमारा खान-पान ऐसा है जिसकी वजह से बालों का झड़ना बाल सफेद होना इसी प्रकार से बालो से सम्बंधित बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है परंतु यह बात सच है कि बाल उम्र के साथ अवश्य गिरते हैं और सफेद अवश्य होते हैं बहुत से लोग तो ऐसे हैं कि बालों को काला करने के लिए बहुत सी कॉस्मेटिक दवाइयों का प्रयोग करते हैं परंतु उन व्यक्तियों को यह नहीं पता कि आप जिस कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का उपयोग कर रहे हैं उसका साइड इफेक्ट भी होता है जिसकी वजह से दूसरी समस्याएं उत्पन्न होने लगती है इन्हीं सब को ध्यान रखते हुए आज हम आपको प्राकृतिक घरेलू नुस्खा बताने वाले हैं जिसको अपनाकर आप अपने बालों को काला कर सकते है।

आइए जानते हैं इस प्राकृतिक घरेलू नुस्खे के बारे में:-

आप लोगों को मीठे नीम के बारे में तो जरुर जानते होंगे। आपको सबसे पहले मीठे नीम की पत्तियां तोड़कर उसको सुखाना होगा। उसके बाद उसे अच्छी तरह से बारीक पीसकर पाउडर बनाना होगा।

नीम के पाउडर को नारियल के तेल में गर्म कर लीजिए। गर्म करने के बाद उसे किसी बोतल में डाल लीजिए। उस तेल को रोज अपने बालों में लगाइए। यह काम कम से कम डेढ माह तक इसको इस्तेमाल करना है और आप देखेंगें की आपके बाल काले होने लग जायेंगें।

उपरोक्त जो आपको नुस्खा बताया गया है आप इसका अवश्य प्रयोग कीजिएगा यदि आप अपने सफेद बालों से परेशान हैं तो आपकी परेशानी निश्चित तौर से दूर हो जायेगी, आपको इसका लाभ अवश्य मिलेगा।

loading...

Check Also

माइग्रेन के दर्द से छुटकारा पाने के ये है 10 रामबाण घरेलू नुस्खे और उपाय

माइग्रेन का इलाज के घरेलू उपाय : माइग्रेन सिर दर्द का रोग है जो सिर के ...