Wednesday , December 1 2021
Home / क्रिकेट / भारत-पाकिस्तान के 7 क्रिकेटर्स का स्पेशल क्लब, सब किए हैं 1 से ज्यादा शादी

भारत-पाकिस्तान के 7 क्रिकेटर्स का स्पेशल क्लब, सब किए हैं 1 से ज्यादा शादी

भारत और पाकिस्तान दोनों ही ऐसे देश हैं जिनमें क्रिकेट को सबसे ज्यादा तवज्जो दी जाती हैं। काफी लोग क्रिकेट खिलाड़ियों की निजी जिंदगी से जुड़ी बातें जानने में भी खूब दिलचस्पी रखते हैं। बता दें कि क्रिकेट जगत में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो एक से ज्यादा शादियां कर चुके हैं। इनकी पहली शादी ज्यादा दिन टिक नहीं सकी जिसके चलते इन्हें दूसरी शादी करनी पड़ी। आज हम आपको भारत और पाकिस्तान के कुछ ऐसे ही बड़े क्रिकेट खिलाडियों के बारे में बता रहे हैं जिनकी एक से ज्यादा शादियां हुई हैं।

1. सलिल अंकोला :

सलिल अशोक अंकोला एक पूर्व अंतरराष्ट्रीय भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हैं। इसके अलावा ये अभिनेता के तौर पर भी कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम कर चुके हैं। 1989-1997 के बीच अपने क्रिकेट करियर में इन्होंने एक टेस्ट और 21 एक दिवसीय मैच खेले हैं। सलिल फिल्मों के अलावा कई रियलिटी शोज का भी हिस्सा रह चुके हैं, जैसे खतरों के खिलाड़ी, पावर कपल और बिग बॉस। सलिल अंकोला ने 2 शादियां की है इनकी पहली पत्नी परिणीता ने साल 2013 में खुद-खुशी कर ली थी और बाद में इन्होंने रिया बनर्जी से दूसरी शादी की थी।

2. सोहेल तनवीर :

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर की भी दो शादियां हुई है हालांकि उन्होंने अपनी पहली पत्नी के बारे में सबसे सच्चाई छुपाकर रखी थी। दरअसल, 2011 में जब सोहेल बारात लेकर कोमल खान के घर पहुंचे तो उनकी पहली पत्नी नौशीन आगा शादी को रूकवाने पहुंच गई और सबके सामने खुलासा कर दिया कि सोहेल पहले से शादीशुदा है और एक बेटी के बाप भी है जिसे सुनकर सभी चौंक गए। तनवीर इस सच्चाई से इंकार नहीं कर सके और सबके सामने कबूल किया कि उनकी पहले शादी हो चुकी हैं। लेकिन उन्होंने नौशीन को तलाक देने की बात भी कही।

3. दिनेश कार्तिक :

दिनेश कार्तिक की दो शादियां किसी से छुपी नहीं है। उनकी पहली पत्नी निकिता के साथ चले लंबे अफेयर के बाद कार्तिक ने 2007 में उनसे शादी की थी। लेकिन उनकी शादी मुश्किल से पांच साल ही चल सकी और 2012 में वे अलग हो गए। दरअसल, IPL के पांचवें सीजन के दौरान कार्तिक को निकिता और मुरली विजय के अफेयर का पता चला। जिससे उनको बहुत धोखा लगा और उनका दिल टूट गया, उन्होंने निकिता को तलाक देने का फैसला लिया। दोनों का तलाक होते ही निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली।

फिर साल 2013 में दिनेश कार्तिक के जीवन में दीपिका पल्लीकल आई जो कि भारत की इंटरनेशनल स्क्वैश प्लेयर हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई मेडल जीत चुकी हैं। 2015 में दोनों ने शादी कर ली। बता दें कि दीपिका क्रिश्चियन हैं, जबकि दिनेश कार्तिक हिंदू हैं, इसलिए दोनों ही धर्मों के रीति-रिवाजों से उनकी दो बार शादी हुई।

4. वसीम अकरम :

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान वसीम अकरम भी दो शादियां कर चुके हैं। उन्होंने 1995 में पहली पत्नी हुमा से निकाह किया था लेकिन 2009 में उनका बीमारी के चलते निधन हो गया। उनके दो बेटे भी हैं। बाद में साल 2013 में वसीम अकरम ने अपनी ऑस्ट्रेलियाई गर्लफ्रेंड शनीरा थॉमसन से निकाह कर लिया। दोनों की मुलाकात 2011 में मेलबर्न में हुई थी। शनीरा ने इस्लाम धर्म अपना लिया है और वह उर्दू सीख रही है।

5. शोएब मलिक :

शोएब मलिक की शादी भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से हुई है हालांकि बहुत कम लोग जानते हैं कि ये उनकी दूसरी शादी है। उनकी पहली पत्नी का नाम आयशा सिद्द्की था। आयशा सिद्दीकी ने शोएब मलिक पर आरोप लगाया था कि वे दोनों पहले शादी कर चुके हैं और बिना तलाक दिए वो दूसरी शादी नहीं कर सकते। इस हंगामे के बाद उन्हें आयशा को तलाक देना पड़ा। बाद में शोएब और सानिया की शादी 12 अप्रैल 2010 को हैदराबाद में हुई।

6. मोहम्मद अजहरुद्दीन :

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का पहला निकाह हैदराबाद की नौरीन से हुआ था। बाद में बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी के साथ नाम जुड़ने से उनका 1996 में तलाक हो गया और तलाक होते ही अजहर ने संगीता बिजलानी से शादी कर ली। परंतु ये दोनों भी जल्द ही अलग हो गए। इसके बाद खबरें ये भी आईं कि अजहर ने अमेरिकी मूल की शेनन मेरी से तीसरी शादी कर ली है लेकिन अजहर ने ट्वीट करके इन खबरों को गलत बताया।

7. इमरान खान :

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान अब तक तीन शादियां कर चुके है। इमरान 65 साल के हो चुके है गत वर्ष 2018 के जनवरी महीने में ही उन्होंने बुशरा मानेका से पूरे रीति-रिवाज के साथ तीसरी बार निकाह किया था। इससे पहले उनकी दो पत्नियां और रह चुकी है। उनकी पहली शादी ब्रिटिश मूल की जेमिमा खान से हई थी। जेमिमा के साथ उनका रिश्ता 9 साल तक चला, बाद में साल 2004 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया। 2015 को उन्होंने टीवी प्रेजेंटर रेहम खान से दूसरी शादी की। लेकिन 10 महीने में ही दोनों अलग हो गए।

loading...

Check Also

प्रधानमंत्री के उपहारों की ई-नीलामी में नीरज चोपड़ा के भाले पर लगी सबसे ज्यादा 1.5 करोड़ की बोली

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिले उपहारों और स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी में ...