Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / शोएब अख्तर ने इस भारतीय बल्लेबाज को बताया बेहद खतरनाक, लेकिन ये सचिन नहीं!

शोएब अख्तर ने इस भारतीय बल्लेबाज को बताया बेहद खतरनाक, लेकिन ये सचिन नहीं!

नई दिल्ली : अपनी तूफानी गेंदबाजी से दुनिया भर के बल्लेबाजों के होश उड़ा देने वाले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बताया है कि किन भारतीय बल्लेबाजों को आउट करने में उन्हें पसीना आता था. शोएब अख्तर ने खुलासा करते हुए कहा है कि सचिन तेंदुलकर जैसे महान बल्लेबाज को आउट करना भले ही थोड़ा आसान था, लेकिन भारत की दीवार राहुल द्रविड़ को गिराना बहुत मुश्किल होता था।

राहुल द्रविड़ बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं

शोएब अख्तर ने राहुल द्रविड़ को सचिन तेंदुलकर का बेहद खतरनाक बल्लेबाज बताया है. अख्तर ने कहा कि राहुल द्रविड़ को आउट करना सचिन तेंदुलकर से ज्यादा मुश्किल था। शोएब अख्तर ने कहा है कि उनके लिए महान भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को गेंदबाजी करना काफी मुश्किल था। अख्तर ने कहा कि द्रविड़ की लगन और क्षमता के कारण वह उन्हें आसानी से खेल लेते थे।

अख्तर ने एक मैच को याद करते हुए कहा, ‘फाइनल मैच बैंगलोर में था, मैंने सदगोपन रमेश को जल्दी आउट कर दिया था। हमने तीन-चार विकेट जल्दी ले लिए। सचिन उस मैच में नहीं खेल रहे थे। शाहिद अफरीदी मुझसे कह रहे थे कि जो भी गेंदबाजी करो और द्रविड़ को आउट करो वरना वह लंबा खेलेंगे। अख्तर ने कहा, ‘मैंने उन्हें सीधे पैड पर मारा और अंपायर से अपील की। मैंने तो यहां तक ​​कह दिया कि आज शुक्रवार है। उन्होंने फैसला हमारे पक्ष में नहीं दिया, लेकिन अंत में हमने मैच जीत लिया।

शोएब अख्तर ने लिया बदला

राहुल द्रविड़ ने 2003-04 में भारत के पाकिस्तान दौरे के दौरान श्रृंखला के निर्णायक में 270 रन बनाए। इसके बाद द्रविड़ ने भारत को ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज में जीत दिलाई। शोएब अख्तर ने सबसे पहले 1999 में सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के खिलाफ अपनी गेंदबाजी का हुनर ​​दिखाया था। शोएब अख्तर ने कोलकाता में खेले गए टेस्ट में लगातार दो गेंदों में राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर को आउट कर घरेलू प्रशंसकों को निराश किया था।

भारत के खिलाफ शोएब अख्तर का कहर

शोएब अख्तर ने भारत के खिलाफ 10 टेस्ट खेले जिसमें उन्होंने 28 विकेट लिए और 4/47 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। इसके अलावा अख्तर ने भारत के खिलाफ 28 वनडे में 4/36 की बेहतरीन गेंदबाजी से 41 विकेट लिए। राहुल द्रविड़ और शोएब अख्तर एक बार मैदान पर भिड़ गए थे। 2004 में चैंपियंस ट्रॉफी के भारत-पाक मैच के दौरान भी कुछ ऐसा ही हुआ था। बर्मिंघम में खेले गए इस मैच में हमेशा शांत रहने वाले राहुल द्रविड़ की पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर से भिड़ंत हो गई थी। आपको बता दें कि भारत के खिलाफ मैचों में अख्तर कुछ ज्यादा ही आक्रामक हो जाते थे।

loading...

Check Also

कोरोना ने अरमानों पर फेरा पानी : दूल्हा तीन बार निकला संक्रमित, बिना दुल्हन लौटी बारात

पीलीभीत से उत्तराखंड जा रही एक बारात को बगैर दुल्हन के ही बॉर्डर से लौटना ...