Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / खबर / कोरोना वैक्‍सीनेशन के बाद बढ़ गए लड़की के ब्रेस्‍ट, डॉक्‍टर बोले- NO टेंशन!

कोरोना वैक्‍सीनेशन के बाद बढ़ गए लड़की के ब्रेस्‍ट, डॉक्‍टर बोले- NO टेंशन!

कोरोना वायरस वैक्‍सीन लगवाने के बाद दुनियाभर में लोगों के अंदर कई असामान्‍य दुष्‍प्रभाव सामने आ रहे हैं। एक ऐसी ही घटना नार्वे में सामने आई है जहां पर 17 साल की लड़की एम्‍मा कोरोना वैक्‍सीन लगवाने के बाद संकट में आ गई। एम्‍मा को फाइजर की कोरोना वैक्‍सीन लगने के कुछ सप्‍ताह बाद उसके स्‍तन काफी बड़े हो गए। इस बीच डॉक्‍टरों ने घबराई एम्‍मा से कहा है कि इसमें टेंशन लेने वाली कोई बात नहीं है।

एम्‍मा ने अपने साथी टिकटॉकर्स से कहा कि कोरोना वैक्‍सीन लगने के बाद उसके ब्रा का साइज बढ़ गया है। यही नहीं इसकी वजह से मेरे ब्रेस्‍ट ऑनलाइन काफी लोकप्रिय हो गए हैं। नार्वे के स्‍थानीय प्रसारक एनआरके ने बताया कि एम्‍मा ने जल्‍द ही पाया कि वह अकेली नहीं है। कई और महिलाओं के ब्रेस्‍ट वैक्‍सीन लगने के बाद काफी बड़े हो गए हैं। एम्‍मा ने कहा, ‘जब मैंने देखा कि कई और महिलाएं हैं जिन्‍हें इसी तरह का अनुभव हुआ है तब मैंने ऑनलाइन सर्च किया। मैंने पाया कि अमेरिका में इससे जुड़े कई आर्टिकल हैं।’

साइड इफेक्‍ट सूजे हुए लिम्‍फ नोड से जुड़ा
एक विशेषज्ञ ने बताया कि यह साइड इफेक्‍ट सूजे हुए लिम्‍फ नोड से जुड़ा हो सकता है। उन्‍होंने कहा कि यह वैक्‍सीन लगवाने के बाद कोई असामान्‍य लक्षण नहीं है। नार्डलैंड हॉस्पिटल के डॉक्‍टर हेइनरिच बैकमैन ने कहा, ‘हमने पाया है कि कुछ महिलाओं में जिस तरफ सिरिंज लगाया जाता है, उस तरफ लिम्‍फ नोड काफी बड़ा हो जाता है और यह दिखाई देता है।’ उन्‍होंने कहा कि इससे महिलाएं घबराएं नहीं।

नार्डलैंड ने महिलाओं को 4 सप्‍ताह तक इंतजार करने की सलाह दी। नार्वे के मेडिकल एजेंसी से जुड़े स्‍टेइनार मैडसेन ने कहा कि उनके संगठन को अभी तक ब्रेस्‍ट के बड़े होने की जानकारी नहीं मिली है। हालांकि उन्‍होंने पुष्टि की कि यह सूजे हुए लिम्‍फ नोड्स की की वजह से ऐसा हो सकता है। उन्‍होंने कहा कि 10 फीसदी वैक्‍सीन लगवाने वाले लोगों के लिम्‍फ नोड में सूजन आ सकती है। इससे ब्रेस्‍ट थोड़ा बढ़ सकते हैं। इससे ऐसी महिलाओं को ब्रेस्‍ट के बड़े होने का अहसास हो सकता है।

loading...

Tags

Check Also

सहारनपुर: 10 साल बाद फिर नितिन बना अली हसन, बोला- सुंदर लड़कियों से शादी का था लालच

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में धर्म परिवर्तन का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। ...