Monday , December 6 2021
Home / धार्मिक / हाथों से इन चीजों का गिरना हैै देवी लक्ष्मी के रुष्ट होने का है सूचक, जानिए शुभ-अशुभ संकेत

हाथों से इन चीजों का गिरना हैै देवी लक्ष्मी के रुष्ट होने का है सूचक, जानिए शुभ-अशुभ संकेत

ज्योतिष शास्त्र में इस बात का उल्लेख किया गया है कि अगर किसी व्यक्ति के जीवन में कभी भी कोई मुसीबत आती है तो उससे पहले ही उसको संकेत मिलने लगते हैं, हर कोई व्यक्ति यही चाहता है कि वह अपने जीवन में कभी भी बुरे समय का सामना ना करें, जिसके लिए वह बहुत कोशिश भी करता है, परंतु जाने अनजाने में हमसे ऐसी बहुत सी गलतियां हो जाती हैं जो हमारे जीवन में परेशानियों का कारण बन जाती है, अगर हम कोई भी कार्य कर रहे हो और हमारे हाथ से कोई भी चीज गिर जाती है तो अक्सर हम इसको आम बात समझ कर अनदेखा कर देते हैं, परंतु आप इन चीजों को अनदेखा ना करें क्योंकि कुछ चीजें ऐसी होती है जो अगर हमारे हाथ से गिर जाए तो यह हमें कुछ संकेत देती है।

शास्त्रों में ऐसी बहुत सी चीजों के बारे में जानकारी बताई गई है जिनका हाथ से गिरना शुभ होता है तो कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो अगर आपके हाथ से गिर जाए तो इससे धन संबंधित परेशानियां उत्पन्न होने की संभावना रहती है, ज्योतिष शास्त्र वास्तु शास्त्र में इन चीजों का गिरना भविष्य में होने वाली घटनाओं की तरफ इशारा करती है, आज हम आपको हाथ से चीजें गिरने के शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं हाथ से चीजें गिरने के शुभ और अशुभ संकेत

  • अगर आपके हाथों से गेहूं, चावल जैसे अन्य खाद्य पदार्थ गिरते हैं तो यह देवी अन्नपूर्णा और माता लक्ष्मी जी के नाराज होने का सूचक माना गया है, अगर आप से कभी भी जाने अनजाने में यह चीजें गिर जाती है तो आप इनको उठाकर माथे से लगाकर जाने अनजाने में हुई गलती की क्षमा मांगे।

  • अगर आपके हाथों से काली मिर्च गिरती है तो इसका अर्थ होता है कि भविष्य में किसी के साथ आपके संबंध खराब हो सकते हैं या फिर किसी से वाद-विवाद होने की संभावना रहती है।
  • अगर आपके हाथों से नमक गिर जाता है तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह अशुभ माना गया है, नमक हाथों से गिरने की वजह से आर्थिक नुकसान होने की संभावना रहती है, यदि आपके हाथों से भी नमक गिरता है तो आपको समझ लेना चाहिए कि आपको धन से संबंधित कोई बड़ा नुकसान हो सकता है।

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर दूध गिरता है तो यह शुभ नहीं माना गया है, वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर देखा जाए तो दूध गिरने की वजह से घर परिवार के सदस्य के बीच वाद विवाद बढ़ता है और घर परिवार में परेशानियां उत्पन्न होने की संभावना रहती है।
  • अगर आपके हाथों से खाने का तेल गिरता है तो यह अशुभ होता है, यह इस बात की तरफ इशारा करता है कि घर परिवार में कोई बड़ा कर्ज आ सकता है, इसकी वजह से दरिद्रता आ सकती है।
  • अगर किसी सुहागिन महिला के हाथों से सिंदूर जमीन पर गिर जाता है तो इसका मतलब होता है कि उसके पति के ऊपर कोई परेशानी आ सकती है।
  • अगर कपड़े पहनते वक्त जेब से पैसे गिर जाते हैं तो यह शुभ माना गया है, इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में कुछ अच्छा हो सकता है और आपको धन प्राप्ति होने वाली है।
loading...

Check Also

वास्तुशास्त्र : घर की सुख-समृद्धि के लिए जरुरी हैं मनी प्लांट, लेकिन कुछ गलतियों से हो सकता हैं नुकसान

वास्तुशास्त्र में घर की सुख-समृद्धि के लिए लोग पेड़-पोधों का खास महत्व माना गया है। ...