Skin Care: यह प्राकृतिक फेस ऑयल विशेष रूप से मुंहासों, फुंसियों और दाग-धब्बों से छुटकारा पाने के लिए तैयार किया गया ….

कोकोनट ऑयल फॉर स्किन केयर: त्वचा की कई समस्याएं इन दिनों देखने को मिल रही हैं। इसलिए लोगों को स्किन केयर को प्राथमिकता देनी होगी। क्योंकि ज्यादातर लोग चाहते हैं कि उनकी त्वचा और चेहरा जवां दिखे। चेहरे पर दाग-धब्बे, मुंहासे, मुंहासे, लेकिन तेज धूप, कड़कड़ाती ठंड, धूल और प्रदूषण हमारी त्वचा को रूखा बना देते हैं। साथ ही अगर आप पौष्टिक भोजन की जगह ज्यादा तेल और मसालेदार खाना खाते हैं तो शरीर की गर्मी बढ़ जाती है और इसका बुरा असर चेहरे पर दिखने लगता है। ऐसे में एक खास तेल आपके काम आ सकता है।

यह प्राकृतिक तेल चेहरे के लिए एक विशेष अमृत है

नारियल का तेल त्वचा के लिए एक विशेष वरदान है। जबकि हम नारियल के तेल को बालों के तेल के रूप में उपयोग करते हैं, केरल समेत कुछ दक्षिण भारतीय राज्यों में खाना पकाने के तेल के रूप में भी इसका उपयोग किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि नारियल का तेल त्वचा के लिए वरदान है। यह त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। नारियल के तेल में पोषक तत्वों की कमी नहीं होती है, इसमें एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी-फंगल गुण भी होते हैं, इसलिए यह त्वचा को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज़ करता है।

नारियल का तेल त्वचा के लिए क्यों फायदेमंद है?

– बाजार में मिलने वाले तेल की जगह वर्जिन नारियल तेल का इस्तेमाल करें तो बेहतर होगा 

– प्राकृतिक नारियल का तेल चेहरे पर मुंहासे, दाग-धब्बे दूर करने में बहुत उपयोगी है, इसलिए इसका नियमित रूप से इस्तेमाल करें।

– नारियल का तेल चेहरे पर अच्छी तरह से अब्जॉर्ब हो जाता है, क्योंकि यह पूरी तरह से अब्जॉर्ब होने लगता है। यह आंतरिक पोषण और नमी प्रदान करता है।

-तैलीय त्वचा वाले लोग भी नारियल का तेल लगा सकते हैं, इससे उनकी त्वचा को कोई नुकसान नहीं होता है।

– नारियल का तेल लगाने से त्वचा मुलायम होती है, हालांकि यह स्वाभाविक रूप से आपकी त्वचा के प्रकार पर निर्भर करता है, इसलिए त्वचा देखभाल विशेषज्ञ से सलाह लें।

-नारियल का तेल तभी फायदा करता है जब आप इसे सीमित मात्रा में लगाएं, ज्यादा मात्रा में लगाने से त्वचा के रोमछिद्र बंद हो सकते हैं। तो सावधान रहें।