Sri Lanka vs Australia 4th ODI:ग्लेन मैक्सवेल ने लिया शानदार कैच लेकिन मेजबान टीम ने रोमांचक जीत के साथ सीरीज जीती

0
12

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल बल्ले से विफल रहे, 3 गेंदों में सिर्फ 1 रन बनाकर श्रीलंका ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 4 रन से हराकर पांच में 3-1 की अजेय बढ़त का दावा किया- मैच श्रृंखला। हालाँकि, मैक्सवेल ने श्रीलंका में एक आकर्षक कैच लपका, जिसने पूरे सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) स्टार ने धनंजय डी सिल्वा का बड़ा विकेट हासिल करने में मदद करने के लिए एक हाथ से सनसनीखेज कैच पकड़ा। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मैक्सवेल का सनसनीखेज प्रयास श्रीलंका की पारी के 25वें ओवर में आया. डी सिल्वा, जो 60 पर बल्लेबाजी कर रहे थे और बोर्ड पर एक बड़ा स्कोर पाने के लिए मजबूत दिख रहे थे, ने मिशेल मार्श की एक गेंद को खींचा, लेकिन यह शॉर्ट मिड-विकेट पर मैक्सवेल के पास गया, जिन्होंने श्री को समाप्त करने के लिए सिर्फ एक हाथ से एक स्टनर लिया। श्रीलंकाई बल्लेबाज का क्रीज पर रहना।

श्रीलंका ने मंगलवार को कोलंबो में अंतिम गेंद पर खेले गए तनावपूर्ण एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया को चार रनों से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली। बल्लेबाजी करने उतरी, श्रीलंका का शीर्ष क्रम 34-3 से पिछड़ने में विफल रहा, लेकिन चरित असलांका (110) और धनंजया डी सिल्वा (60) ने मिलकर 101 रन की साझेदारी कर मेजबान टीम को 258 रनों का सम्मानजनक कुल स्कोर दिलाया।

असलांका ने आकर अपने पहले वनडे शतक के लिए 10 चौके और एक छक्का लगाया, इससे पहले पैट कमिंस ने आखिरकार उन्हें डेथ पर आउट कर दिया जब बल्लेबाज को कप्तान आरोन फिंच ने कैच कर लिया क्योंकि उन्होंने डीप मिडविकेट बाउंड्री को साफ करने की कोशिश की थी।

जवाब में, श्रीलंका ने सही शुरुआत की जब फिंच शून्य पर आउट हो गए, लेकिन उनके सलामी जोड़ीदार डेविड वार्नर ने अपना 19 वां एकदिवसीय शतक बनाने के लिए अच्छी तरह से तैयार किया, इससे पहले कि वह बहुत कम हो गए। वार्नर ने 12 चौके लगाए, इससे पहले कि वह धनंजय डी सिल्वा की गेंद पर 99 रन पर स्टंप हो गए, निरोशन डिकवेला के स्टंप के पीछे बिजली के तेज काम की बदौलत।

ऑस्ट्रेलिया का मध्य क्रम शुरुआत को भुनाने में असमर्थ था, लेकिन तेज गेंदबाज कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया को 35 रनों की पारी के साथ श्रृंखला में मदद करने की धमकी दी, इससे पहले कि वह अंतिम ओवर में चमिका करुणारत्ने द्वारा लेग बिफोर विकेट के लिए फंस गए।

अंतिम ओवर में 19 रन चाहिए थे, नंबर 10 के बल्लेबाज मैथ्यू कुहनेमैन ने तीन चौके लगाए, इससे पहले दासुन शनाका ने अंतिम गेंद पर अपनी नर्वस रखी और उन्हें कवर पर कैच कराया और श्रीलंका को लाइन पर देखा। अंतिम वनडे भी शुक्रवार को कोलंबो में खेला जाएगा, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया 29 जून से गाले में दो टेस्ट खेलेगा।

Brief Scores: Sri Lanka 258 in 49 overs (Charith Asalanka 110, Dhananjaya de Silva 60; Pat Cummins 2/37, Mitchell Marsh 2/29) bt Australia 254 in 50 ovs (David Warner 99, Pat Cummins 35; Chamika Karunaratne 2/19, Dhananjaya de Silva 2/39)