Superhit Movies 2022: साल 2022 में इन गैर-हिंदी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर तोड़े सारे रिकॉर्ड

कांटारा – ऋषभ शेट्टी द्वारा निर्देशित कन्नड़ भाषा की फिल्म अपने प्रोडक्शन डिजाइन, सिनेमैटोग्राफी और कर्नाटक की स्थानीय ‘भूत कोला’ संस्कृति के चित्रण के साथ पूरे भारत में एक ब्लॉकबस्टर साबित हुई। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद से ज्यादा कमाई की।

आरआरआर - एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित, इस फिल्म में अभिनेता राम चरण, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन और आलिया भट्ट थे। यह फिल्म न केवल भारत में बल्कि जापान जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी सफल रही, जहां यह सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई।

आरआरआर – एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित, इस फिल्म में अभिनेता राम चरण, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन और आलिया भट्ट थे। यह फिल्म न केवल भारत में बल्कि जापान जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी सफल रही, जहां यह सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई।

KGF चैप्टर 2 - अभिनेता यश स्टारर, 2018 कन्नड़ भाषा की फिल्म 'केजीएफ: चैप्टर 1' के बहुप्रतीक्षित सीक्वल ने भारत में सनसनी मचा दी। प्रशांत नील-हेल्म्ड पीरियड एक्शन फिल्म की सिनेमैटोग्राफी, बैकग्राउंड म्यूजिक को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। फिल्म के डायलॉग्स दर्शकों को लंबे समय तक याद रहे। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी.

KGF चैप्टर 2 – अभिनेता यश स्टारर, 2018 कन्नड़ भाषा की फिल्म ‘केजीएफ: चैप्टर 1’ के बहुप्रतीक्षित सीक्वल ने भारत में सनसनी मचा दी। प्रशांत नील-हेल्म्ड पीरियड एक्शन फिल्म की सिनेमैटोग्राफी, बैकग्राउंड म्यूजिक को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। फिल्म के डायलॉग्स दर्शकों को लंबे समय तक याद रहे। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी.

पीएस 1: महान मणिरत्नम द्वारा निर्देशित, तमिल भाषा की यह फिल्म तमिलनाडु और दुनिया भर में हिट रही। यह कल्कि कृष्णमूर्ति द्वारा लिखित एक काल्पनिक उपन्यास पर आधारित था, जो स्वयं चोल साम्राज्य के प्रसिद्ध सम्राट राजराजा प्रथम के जीवन पर आधारित था। फिल्म ने पूरे भारत में अपने हिंदी, तेलुगु और कन्नड़ डब संस्करणों में भी अच्छा प्रदर्शन किया।

पीएस 1: महान मणिरत्नम द्वारा निर्देशित, तमिल भाषा की यह फिल्म तमिलनाडु और दुनिया भर में हिट रही। यह कल्कि कृष्णमूर्ति द्वारा लिखित एक काल्पनिक उपन्यास पर आधारित था, जो स्वयं चोल साम्राज्य के प्रसिद्ध सम्राट राजराजा प्रथम के जीवन पर आधारित था। फिल्म ने पूरे भारत में अपने हिंदी, तेलुगु और कन्नड़ डब संस्करणों में भी अच्छा प्रदर्शन किया।

मेजर - तेलुगू भाषा की यह फिल्म 26/11 के मुंबई हमलों के दौरान शहीद हुए मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के जीवन पर आधारित थी। इस फिल्म में 'बाहुबली: द बिगिनिंग' के अभिनेता आदिवासी शेष ने मुख्य भूमिका निभाई थी। यह इस साल तेलुगु में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई।

मेजर – तेलुगू भाषा की यह फिल्म 26/11 के मुंबई हमलों के दौरान शहीद हुए मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के जीवन पर आधारित थी। इस फिल्म में ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ के अभिनेता आदिवासी शेष ने मुख्य भूमिका निभाई थी। यह इस साल तेलुगु में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई।

Check Also

Samantha Ruth Prabhu:अभिनेत्री सामंथा रुथ प्रभु ने हिंदी और दक्षिण सिनेमा (दक्षिण भारतीय अभिनेत्री बिकनी …