Sunday , October 24 2021
Breaking News
Home / खबर / वैक्सीनेशन टीम को लट्‌ठ लेकर दौड़ाईं बुजुर्ग महिला, बोलीं- तुम लोग मुझे मारना चाहते हो..

वैक्सीनेशन टीम को लट्‌ठ लेकर दौड़ाईं बुजुर्ग महिला, बोलीं- तुम लोग मुझे मारना चाहते हो..

जयपुर. राजस्थान में कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए सरकार टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने की कोशिश में जुटी हुई है। वहीं, दूसरी और ग्रामीण इलाकों में टीके को लेकर फैली अफवाह के बाद अब ग्रामीण टीका लगवाने से कतराने लगे हैं। ऐसा ही मामला उदयपुर के गोगुंदा कि सायरा पंचायत में सामने आया है। जहां टीका लगाने पहुंची सरकारी टीम पर एक वृद्ध महिला डंडा लेकर पीछे दौड़ पड़ी। इसके बाद कर्मचारियों को बमुश्किल अपनी जान बचा वहां से निकलना पड़ा।

पहले बोला झूठ, बाद में लट्ठ लेकर दौड़ी पीछे
ग्रामीण इलाकों में टीकाकरण अभियान की कमान संभालने वाले पंचायत सहायक कालू ने बताया कि ब्राह्मणों की भागल क्षेत्र में घर-घर से लोगों को टीकाकरण के लिए बुलाया जा रहा था। इस दौरान हमारी टीम गांव की एक बुजुर्ग खमानी बाई के घर पहुंची। जहां उन्हें टीका लगाने के लिए कहा गया। इस पर पहले तो खमानी बाई ने झूठ बोल कहा कि उन्हें पहले ही टीका लग चुका है। जब सरकारी रिकॉर्ड में उनका नाम सामने नहीं आया। तब हमने उनसे फिर से अपील की। इस पर उन्होंने सच बोलते हुए कहा की मुझे टीका नहीं लगवाना। इस टीके से जान का खतरा है।

इसके बाद हमारी टीम ने उन्हें टीकाकरण के लाभ बताएं और टीका लगवाने की फिर से अपील की। खमानी बाई नहीं मानी। बल्कि नाराज होकर हमें भला बुरा कह हमें वहां से भगाने लगी। इसके बाद भी जब हमारी टीम ने उनसे टीका लगवाने के लिए विनती की तो खमानी बाई लट्ठ लेकर हमें मारने के लिए दौड़ पड़ी। इसके बाद हमारी टीम फिर से लौट आई।

जान जोखिम में डाल ग्रामीणों को कर रहे जागरूक
ग्रामीण अंचल में टीकाकरण कर रहे लोकेश ने बताया कि यह हालात से खमानी बाई के नहीं। बल्कि ग्रामीण अंचल के सैकड़ों घरों के हैं। जहां टीकाकरण के लिए आग्रह करने पहुंची सरकारी टीम को ग्रामीणों द्वारा डरा धमका कर भगा दिया जाता है। वहीं कुछ जगह कर्मचारियों के साथ अभद्रता भी की गई। बावजूद इसके कर्मचारी जनता की जान बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल अब भी घर-घर लोगों को जागरूक करने में जुटे हुए हैं।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...