Wednesday , June 16 2021
Breaking News
Home / मनोरंजन / The Family Man 2: हर जुबान पर ‘चेल्लम सर’ की ही बात, इस ‘असली हीरो’ की असली कहानी जानिए

The Family Man 2: हर जुबान पर ‘चेल्लम सर’ की ही बात, इस ‘असली हीरो’ की असली कहानी जानिए

मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) और सामंथा अक्‍क‍िनेनी (Samantha Akkineni) के वेब शो ‘द फैमिली मैन 2’ (The Family Man 2) की हर तरफ धूम है। तम‍िल भाषी इलाकों में हालांकि, शो का विरोध अभी भी जारी है, लेकिन तमाम विवादों के बीच यह वेब शो सुपरहिट साबित हुआ है। शो में मनोज बाजपेयी के साथ ही सामंथा के ऐक्‍ट‍िंग की भी खूब तारीफ हो रही है। लेकिन इन सब के बीच एक और किरदार सबसे ज्‍यादा चर्चा में है। यह किरदार है चेल्‍लम सर (Chellam sir) का। सोशल मीडिया पर #ChellamSir खूब ट्रेंड हो रहा है। उनकी तुलना गूगल, वीकिपीडिया और इनसाइक्‍लोपीडिया से हो रही है। यूजर्स कह रहे हैं कि ‘चेल्‍लम सर’ के पास हर मुश्‍क‍िल से मुश्‍क‍िल सवाल का जवाब है। सही मायने कहें तो यदि आपने ‘द फैमिली मैन 2’ देखी है तो एकबारगी आप यही मानेंगे कि इस शो के असली हीरो तो ‘चेल्‍लम सर’ ही हैं। लेकिन क्‍या आप जानना नहीं चाहेंगे कि ये चेल्‍लम सर यानी उदय महेश (Uday Mahesh) असल जिंदगी में हैं कौन? आपके सारे सवालों का जवाब हमारे पास है।

क्‍या है ‘द फैमिली मैन 2’ में चेल्‍लम सर का रोल

इससे पहले कि आपको चेल्‍लम सर का किरदार निभाने वाले ऐक्‍टर उदय महेश के बारे में बताएं, आइए पहले ये जानते हैं कि ये चेल्‍लम सर हैं कौन। ‘द फैम‍िली मैन 2’ की कहानी के केंद्र में हिंदुस्‍तान है। देश की प्रधानमंत्री मिसेज बसु हैं और इन सब के बीच है श्रीलंकाई बागियों का एक ग्रुप। इस ग्रुप के कुछ लोग चेन्‍नई में भी हैं। सामंथा (Samantha Akkineni) इसी ग्रुप की मेंबर हैं। उनके निशाने पर भारत की प्रधानमंत्री हैं और श्रीकांत तिवारी यानी मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) और उनकी टीम पर जिम्‍मेदारी है इस हमले को रोकने की। शो में जहां भी श्रीकांत तिवारी को कुछ समझ नहीं आता, वहां चेल्‍लम सर की एंट्री होती है। वह एक एक्‍स-अंडरकवर एजेंट हैं। चेल्‍लम सर के पास बागियों से लेकर सरकारी महकमे तक हर सवाल के जवाब हैं। इसलिए जहां भी श्रीकांत तिवारी का किरदार उलझता है, वह चेल्‍लम सर को फोन लगाता है।

महज 15 मिनट में क्‍यों और कैसे छा गए ‘चेल्‍लम सर’

‘द फैमिली मैन 2’ में कुल 9 एपिसोड हैं। हर एपिसोड की लंबाई करीब 1 घंटे की है और इन सब में चेल्‍लम सर का रोल महज 15 मिनट का। चेल्‍लम सर का अपना अंदाज है। वह हद से ज्‍यादा सावधानी बरतते हैं। कई मौकों पर ऐसा लगता है कि वह TASC यानी जिस सरकारी संस्‍था के लिए मनोज बाजपेयी काम करते हैं, उससे भी एक कदम आगे हैं। बागी आगे क्‍या करने वाले हैं, पहले उन्‍होंने कब क्‍या किया था, वह कहां मिलेंगे, इन सब की जानकारी है चेल्‍लम सर के पास। वह अपने पास दर्जनों मोबाइल फोन रखते हैं। हर कॉल के बाद नया सिम इस्‍तेमाल करते हैं। यहां तक कि वह सुराग और जानकारी भी इस अंदाज से देते हैं कि किसी को खबर नहीं होती। खैर, अब आते हैं चेल्‍लम सर का किरदार निभाने वाले उदय महेश पर।

दक्ष‍िण भारत में बेहद पॉप्‍युलर ऐक्‍टर हैं उदय महेश

उदय महेश दक्ष‍िण भारतीय फिल्‍मों और टीवी के नामचीन ऐक्‍टर और डायरेक्‍टर हैं। उनका पूरा नाम उदयाभानु महेश्‍वरन है। 21 फरवरी 1970 को तमिलनाडु में पैदा हुए उदय महेश ने अब तक दो फिल्‍में भी डायरेक्‍ट की हैं। उनके डायरेक्‍शन में बनी पहली फिल्‍म ‘नालई’ साल 2006 में रिलीज हुई थी। जबकि दूसरी फिल्‍म ‘चक्‍करा वियुगम’ साल 2008 में रिलीज हुई। एक ऐक्‍टर के तौर पर उदय महेश को सबसे ज्‍यादा पॉप्‍युलैरिटी टीवी शो ‘ऑफिस’ से मिली थी। वह इसमें एक आईटी कंपनी के कंट्री हेड विश्‍वनाथन की भूमिका में थे।

‘मद्रास कैफे’ में भी नजर आए थे उदय महेश

उदय महेश की क्राइम और थ्र‍िलर में गहरी दिलचस्‍पी है। उनके डायरेक्‍शन में बनी दोनों ही फिल्‍में क्राइम और गैंगस्‍टर थ्रिलर है। साल 2013 में रिलीज फिल्‍म ‘मूडर कूदम’ में उदय महेश की ऐक्‍ट‍िंग को खूब सराहा गया। दर्शकों के साथ ही आलोचकों ने भी उनकी खूब तारीफ की। उदय महेश ‘द फैमिली मैन 2’ से पहले जॉन अब्राहम की फिल्‍म ‘मद्रास कैफे’ में भी नजर आ चुके हैं। दिचलस्‍प है कि यह फिल्‍म भी श्रीलंकाई बागियों की कहानी पर केंद्रित थी।

रजनीकांत के साथ ‘कबाली’ में किया है काम

उदय महेश ने 2013 में ‘मूदर कूदम’ से फिल्‍मों में डेब्‍यू किया। इसी साल वह टीवी की दुनिया में भी दाख‍िल हुए। तब से लेकर अब तक उन्‍होंने 21 फिल्‍मों में काम किया है। इसमें हिंदी की दो फिल्‍में शामिल हैं। 2013 में रिलीज हुई ‘मद्रास कैफे’ और 2020 में रिलीज हुई सुधीर मिश्रा की फिल्‍म ‘सीरियस मैन।’ साल 2016 में रिलीज रजनीकांत और राध‍िका आप्‍टे की फिल्‍म ‘कबाली’ में उदय महेश ने छोटा सा किरदार निभाया था।

15 मिनट के रोल में बने सोशल मीडिया सेंसेशन

उदय महेश अब तक दक्ष‍िण भारत के चार टीवी सीरियल्‍स में भी नजर आ चुके हैं। ऐसे में घर-घर में उनकी पॉप्‍युलैरिटी है। 21 फिल्‍मों में ऐक्‍ट‍िंग की बदौलत उन्‍होंने बड़े पर्दे पर भी अपनी अलग पहचान बनाई है। वहीं अब ‘द फैमिली मैन 2’ की रिलीज के साथ ओटीटी की दुनिया में भी वह महज 15 मिनट के किरदार से स्‍टार बन गए हैं।

loading...
loading...

Check Also

सलीम खान से जब हुआ सलमान वाला ‘सबसे पुराना सवाल’, बोले- अल्लाह भी जवाब नहीं दे सकते

इस बात में कोई शक नहीं कि सलमान खान (Salman Khan) बॉलिवुड के सबसे पॉप्‍युलर ...