Thursday , October 21 2021
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / एकसाथ 10 बच्चे पैदा होने वाली कहानी निकली फर्जी, इस महिला को तो है ये बड़ी बीमारी

एकसाथ 10 बच्चे पैदा होने वाली कहानी निकली फर्जी, इस महिला को तो है ये बड़ी बीमारी

केपटाउन :दक्षिण अफ्रीका की एक महिला के 10 बच्चों को एक साथ जन्म देने का दावा झूठा निकला है। जांच अधिकारियों ने बताया कि गोसियाम सिथोल नाम की महिला ने 10 बच्चों को एक साथ जन्म नहीं दिया था। गौतेम प्रांत के अधिकारियों का कहना है कि उनके राज्य के किसी भी अस्पताल में दस बच्चों के एक साथ जन्म लेने का कोई रिकॉर्ड नहीं है। जांच अधिकारियों ने यहां तक बताया है कि गोसियाम सिथोल हाल फिलहाल में गर्भवती तक नहीं थी।

मानसिक बीमारी से जूझ रही है महिला
मीडिया की एक  रिपोर्ट के अनुसार, 37 साल की यह महिला मानसिक बीमारियों से जूझ रही है। इसे मानसिक स्वास्थ्य अधिनियम के तहत निगरानी के लिए रखा जा रहा है। स्थानीय सरकार इस महिला को चिकित्सीय सहायता मुहैया करवा रही है। हालांकि, अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि आखिर इस महिला ने 10 बच्चों को जन्म देने की कहानी क्यों रची।

अपनी रिपोर्ट पर अब भी कायम प्रिटोरिया न्यूज
इस खबर को सबसे पहले प्रकाशित करने वाले प्रिटोरिया न्यूज की मालिकाना हक रखने वाली कंपनी इंडिपेंडेंट ऑनलाइन (IOL) ने दावा किया है कि वह अपनी खबर पर अब भी कायम है। इस रिपोर्ट में आरोप लगाया गया था कि गोसियाम सिथोल ने 7 जून को राजधानी प्रिटोरिया के स्टीव बीको एकेडमिक हॉस्पिटल (SBAH) में आधी अधूरी तैयारियों के बीच 10 बच्चों को जन्म दिया था। रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि अस्पताल प्रबंधन और प्रांतीय स्वास्थ्य अधिकारी चिकित्सीय लापरवाही को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।

न्यूज वेबसाइट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी

हालांकि, प्रिटोरिया के सरकारी अधिकारियों ने इन आरोपों का खंडन किया है। उनका कहना है कि लापरवाही के आरोप झूठे और निराधार हैं। ये आरोप स्टीव बीको अकादमिक अस्पताल और गौतेंग प्रांतीय सरकार की अच्छी प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए लगाए गए हैं। अधिकारियों ने प्रिटोरिया न्यूज के प्रधान संपादक पीट रामपेडी और इसकी मालिकाना हक रखने वाली कंपनी इंडिपेंडेंट ऑनलाइन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी बात की है।

कैसे हुआ इस कहानी का जन्म
गोसियाम सिथोल नाम की यह महिला पति टेबोगो त्‍सोतेत्‍सी के साथ जोहान्सबर्ग के पास गौटेंग प्रांत में एक श्रमिक बस्ती थेम्बिसा में रहती है। गर्भावस्था के दौरान यह दंपती स्थानीय चर्च में प्रार्थना के लिए पहुंचे जहां उनकी मुलाकात प्रिटोरिया न्यूज के प्रधान संपादक पीट रामपेडी से हुई। आरोप है कि रामपेडी ने मई में इस दंपती का इंटरव्यू किया था। इसमें इस दंपती ने एक साथ 8 बच्चे पैदा होने की उम्मीद जाहिर की थी। 8 जून को प्रिटोरिया न्यूज ने रिपोर्ट पब्लिश करते हुए बताया कि गोसियाम सिथोल ने प्रिटोरिया के एक अस्पताल में एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया है।

 

loading...

Tags

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...