Monday , December 6 2021
Home / भारत / देश में चीन की सप्लाई पर TV एक्टर ने उठाया सवाल, बोले- लोग बैन की बात कर रहे हैं लेकिन सरकार..

देश में चीन की सप्लाई पर TV एक्टर ने उठाया सवाल, बोले- लोग बैन की बात कर रहे हैं लेकिन सरकार..

कोरोना वायरस (Coronavirus) दुनिया भर में कहर बरपा रहा है, और दुनिया के अधिकतर देश इसकी चपेट में आ चुके हैं. लेकिन अब भारत समेत दुनिया के कई देशों में चीन की इस वायरस को लेकर लापरवाही पर गुस्सा भी निकल रहा है. अन्य कई देशों की तरह भारत में भी चीन के सामान के बहिष्कार की आवाज उठ रही है. लेकिन इस पर बॉलीवुड और टेलीविजन एक्टर अनूप सोनी (Anup Soni) ने सवाल पूछते हुए एक ट्वीट किया है. अनूप सोनी (Anup Soni) ने सवाल पूछा है कि सरकार चीन से सामान क्यों खरीद रही है.

बॉलीवुड और टेलीविजन एक्टर अनूप सोनी (Anup Soni) ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘मुझे यह बात समझ नहीं आती कि लोग कह रहे हैं चीन को प्रतिबंधित करो, चीन की चीजों पर प्रतिबंध लगाओ लेकिन सरकार अब भी चीन से भारी मात्रा में पीपीई, मास्क, वेंटिलेटर इत्यादि सामान खरीद रही है….ये बात समझ में नहीं आई कुछ. और भारतीय पहलों का क्या होगा…’ इस तरह उन्होंने भारत सरकार के चीन के साथ इस तरह के संबंधों को लेकर सवाल उठाया है.

कोरोना वायरस (Covid-19) का संक्रमण भारत में लगातार पांव पसार रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 13387 हो गई है.  पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1007 नए मामले सामने आए हैं और 23 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना से अब तक 437 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 1749 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. कोरोना से रिकवरी रेट की बात की जाए तो पिछले तीन दिनों के भीतर यह बढ़ा है. बुधवार को 11.41 प्रतिशत, गुरुवार को 12.02 प्रतिशत और शुक्रवार को यह रिकवरी रेट बढ़कर 13.06 प्रतिशत हो गया.

loading...

Check Also

अब बच्चों को भी को-वैक्सीन : जानिए कब से लगेगी, कितनी डोज, पहले किसे मिलेगा मौका?

देश में अब बच्चों को भी कोरोना वैक्सीन लगाई जा सकेगी। केंद्र सरकार ने 2 ...