Sunday , August 1 2021
Breaking News
Home / क्राइम / प्रेमी संग पकड़ाई महिला को रस्सी से बांधकर पीटे लोग, प्यार की ‘कीमत’ लगी 25 हजार

प्रेमी संग पकड़ाई महिला को रस्सी से बांधकर पीटे लोग, प्यार की ‘कीमत’ लगी 25 हजार

कटिहार में लोगों ने मध्यकाल के कानूनों को अंजाम दिया है। एक महिला को अपने प्रेमी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ने पर उन्होंने कानून अपने हाथों में ले लिया। पहले तो भर रात प्रेमी को पीट-पीटकर अधमरा किया फिर महिला को रस्सी से बांध पूरे गांव में घसीटा। घटना प्राणपुर के एक गांव की है, जहां पुलिस को कानोंकान इस मामले की खबर नहीं हुई। गांव की पंचायत ने महिला पर 25 हजार रुपए का जुर्माना ठोका, तब जाकर कहीं उसकी जान बच पाई। इस दौरान महिला के दो बच्चे अपनी मां की जान की भीख मांगते नजर आए। मामले की पुलिस को तब जाकर खबर लगी जब महिला की पिटाई का वीडियो वायरल हो गया। कटिहार SDPO अमरकांत झा ने बताया कि 15 नामजद और 25 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। घटना प्राणपुर प्रखंड के रहार गांव की है।

प्राणपुर थाने की पुलिस को भनक तक नहीं लगी
रहार गांव के लोगों ने मंगलवार देर रात महिला के प्रेमी को रंगे हाथों पकड़ा था। प्रेमी के आने के इंतजार में गांव के कुछ लोग पहले से ही घात लगाकर बैठे थे। पांकी गांव से जैसी ही वह रहार गांव में घुसा 1 बजे रात को लोगों ने उसे धर दबोचा। इसके बाद तो लात-घूसों से उसकी जमकर पिटाई की। रात भर उसके साथ मारपीट हुई, जिसके बाद प्रेमी के परिजन गांव पहुंचे। इलाके में बात आग की तरह फैल गई, लेकिन प्राणपुर थाने को कानोंकान इसकी भनक नहीं लगी।

बच्चे मांगते रहे अपनी मां की जान की भीख
इधर, महिला के साथ गांववालों ने हद ही कर दी। सैंकड़ों की संख्या में गांववालों ने उसे रस्सी में जकड़ लिया। इसके बाद उसे पूरे गांव में घसीटते रहे। ऐसी गलती दुबारा ना हो इसके लिए वे उससे माफी भी मांगने को कहते रहे। इस दौरान महिला के दो बच्चे बार-बार अपनी मां से लिपट जा रहे थे। अपनी मां को छोड़ने को कह रहे थे, लेकिन गांववालों ने एक ना सुनी। उन्होंने तब तक महिला को घसीटा जबतक की उसकी दुर्गति ना हो गई।

25 हजार का ठोका जुर्माना
इसके बाद गांव में पंचायत हुई, जिसमें महिला के ऊपर इस जघन्य अपराध के लिए 25 हजार का जुर्माना ठोका गया। इस बात की जानकारी गांववालों ने पुलिस को देनी जरूरी नहीं समझी और खुद ही न्याय करने लगे। महिला शादीशुदा है और उसका पति बाहर में रहकर कमाता है। महिला के दो बच्चे भी हैं, जिनके साथ वह गांव में रहती है।

इधर, वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में ग्रामीणों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए आवेदन दिया गया है। घटना के संबंध में कटिहार SDPO अमरकांत झा ने बताया कि कुल 15 नामजद और 25 अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। इसमें जो भी लोग दोषी होंगे उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

loading...

Check Also

उत्तराखंड में भी कल से खुलेंगे स्कूल, पैरेंट्स पढ़ लें गाइडलाइंस

देहरादून :  कोरोना महामारी के चलते स्कूल काफी समय से बंद हैं। अब राज्य सरकार ...