Monday , December 6 2021
Home / धार्मिक / इन नाम वालों को कभी नहीं मिलता प्यार, आप भी तो नहीं इनमें शामिल?

इन नाम वालों को कभी नहीं मिलता प्यार, आप भी तो नहीं इनमें शामिल?

प्यार लाइफ का बहुत ही अहम हिस्सा होता है। लेकिन कुछ लोगों को ये हिस्सा नसीब होता है, तो कुछ लोग इसके लिए ताउम्र तड़पते रहते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए ऐसी एक जानकारी लेकर आएं है। यूं तो सच्चे प्यार के बारे में आपने बहुत कुछ सुना या पढ़ा होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि किन लोगों को कभी प्यार नहीं मिल पाता है? दोस्तो यूं तो हर कोई अपनी लाइफ में दुखी होता है। पर शास्त्रों में इसका अलग ही महत्व है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

शास्त्रो में बताया गया है कि हर मनुष्य के साथ कभी दुख कभी सुख का खेल चलता ही रहता है। मनुष्य के साथ उसकी किस्मत जुड़ी हुई होती है, जिसकी वजह उसके साथ कुछ न कुछ होता ही रहता है। शास्त्रों के मुताबिक,  जिस प्रकार मनुष्य के जीवन पर मूल्यांक और भाग्यांक का प्रभाव पड़ता है, ठीक उसी तरह इंसान के नाम का भी उसके जिन्दगी पर गहरा प्रभाव होता है। वो कहते हैं न कि नाम सोच समझकर ही रखना चाहिए, क्योंकि लाइफ से जुड़ा होता है।

आज हम आपको उन तीन नामों के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि लाइफ भर खुश नहीं रह पाते हैं। ऐसे लोगों की लाइफ में काफी दिक्कतें आती है। इन्हें अपना सच्चा प्यार कभी नहीं मिल पाता है। कई बार लोग इनका फायदा भी उठाते हैं, जिसकी वजह से ये ताउम्र किसी पर भी भरोसा नहीं कर पाते हैं। तो चलिए जानते हैं कि इस कड़ी में कौन कौन से लोग शामिल है?

B नाम के लोग

जिन लोगों का नाम B अक्षर से शुरू होता है, उन्हें लाइफ में कभी प्यार नहीं मिलता है। ये काफी धैर्यवान होते हैं, पर इनकी किस्मत इन्हें हर बार मात दे देती है। बता दें कि ऐसे लोगों को लाइफ में सफलता तो मिलती है, पर ये कभी खुश नहीं रहते हैं।

 

 

P नाम के लोग

जिन लोगों के नाम P से शुरू होते हैं, वो काफी दयालु होते हैं। लेकिन ये लोग अडियल होते हैं, जिस वजह से कई बार इन्हें अपने प्यार को खोना पड़ता है, ऐसे में इन्हें अपनी लाइफ में प्यार नहीं मिल पाता है। बल्कि लोग इनके भोलेपन का फायदा उठाते हैं। साथ ही काफी खुशमिजाज के होते हैं।

S नाम के लोग

जिन लोगों के नाम S से शुरू होते हैं, वो काफी अच्छे स्वभाव के होते हैं। कभी भी  किसी का दिल नहीं दुखाते हैं, लेकिन लोग इनका दिल तोड़ देते हैं।  इन्हें सामाज में काफी सम्मान भी मिलता है। ये लोग बेहद ईमानदार और सच्चे दिल के होते हैं, जिस कारण लोग इन का नाजायज फायदा उठाते हैं, जिसकी वजह से ये काफी दुखी रहते हैं।

loading...

Check Also

वास्तुशास्त्र : घर की सुख-समृद्धि के लिए जरुरी हैं मनी प्लांट, लेकिन कुछ गलतियों से हो सकता हैं नुकसान

वास्तुशास्त्र में घर की सुख-समृद्धि के लिए लोग पेड़-पोधों का खास महत्व माना गया है। ...