https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Thursday , June 24 2021
Breaking News
Home / खबर / बंगाल में ‘कोरोना की हार’ होते ही लॉकडाउन में इन राहतों का हुआ ऐलान, जानिए

बंगाल में ‘कोरोना की हार’ होते ही लॉकडाउन में इन राहतों का हुआ ऐलान, जानिए

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण में लगातार आ रही कमी को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन की पाबंदियों में आंशिक छूट की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को नवान्न में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि खुदरा दुकानें अब दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक खुली रहेंगी। हालांकि 16 जून तक लॉकडाउन जारी रहेगा। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने कहा कि आईटी इंडस्ट्री में 10 फीसदी की उपस्थिति के साथ काम कर पाएंगे। ममता बनर्जी के साथ बैठक में मुख्य सलाहकार अलापन बंद्योपाध्याय भी उपस्थित थे।

राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बयान में बताया गया कि 24 घंटों के दौरान 70 हजार 315 लोगों के सैंपल जांचे गए हैं, जिसमें से 11 हजार 284 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। पहले दिन की तुलना में लगभग 7500 मरीजों की संख्या में कमी आई है।

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि 18 लाख वैक्सीन खरीदी गई है और 22 लाख वैक्सीन खरीदी जाएगी। उन्होंने कहा कि रोजाना कोरोना संक्रमितों की संख्या घट रही है। उन्होंने कहा कि यास चक्रवाती तूफान के बाद 2 लाख लोग कैंप में हैं। उन सभी जगहों पर द्वारे त्राण लगाए जाएंगे, जो चक्रवात के कारण क्षतिग्रस्त हुए हैं।

उन्होंने कहा कि दक्षिण 24 परगना के जिलाधिकारी से बात करने के बाद मुझे पता चला कि कुछ दिक्कतें हैं। जलभराव से राहत की समस्या हो रही है। लोगों के पीने का पानी, सुविधाओं की कोई कमी नहीं हैं। दीघा में 6 किमी सडक़ का काम पूरा करना है। मछुआरों को काफी नुकसान हुआ है।

loading...
loading...

Check Also

चीन का गुनाह: कोरोना के शुरुआती मरीजों का डिलीट किया डेटा, ताकि कुछ न जाने दुनिया!

कोरोना वायरस के स्रोत को लेकर घिरे चीन और उसकी वुहान लैब के बारे में ...