https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Tuesday , June 22 2021
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / इस लड़की ने ढूंढ निकाले अपने 60 भाई-बहन, और भी बढ़ सकते है कुनबा, जानें पूरी कहानी

इस लड़की ने ढूंढ निकाले अपने 60 भाई-बहन, और भी बढ़ सकते है कुनबा, जानें पूरी कहानी

साल 2012 में एक फिल्म आई थी ‘विकी डोनर’. यह फिल्म स्पर्म डोनेशन जैसे एक अलग विषय पर बनाई गई थी. अब अमेरिका के फ्लोरिडा में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है. फ्लोरिडा में रहने वाली 23 साल की एक युवती का जन्म स्पर्म डोनेशन तकनीक से हुआ. कियानी आरोयो ( Kianni Arroyo) बड़ी होने पर अपने पिता की तलाश शुरू कर दी. ये आसान नहीं था क्योंकि डोनर की प्रोफाइल सीक्रेट रखी गई थी. कियानी को बाद में पता चला कि उसके 63 सिबलिंग है. अब कियानी उन सभी का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

Kianni Arroyo

60 भाई बहनों का पता लगा चुकी है कियानी

कियानी को जब पता चला कि उसके 63 भाई बहन हैं तो उसने तय किया कि वह सबका पता लगाकर रहेगी. काफी मेहनत के बाद कियानी ने अपने 60 भाई-बहनों को खोज निकाला. इनमें से 23 से कियानी की मुलाकात भी हो चुकी है. कियानी के सिबलिंग कनाडा, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में भी रहते हैं. इसके अलावा 12 भाई-बहन फ्लोरिडा में ही रहते हैं जिनसे कियानी की मुलाकात अक्सर ही होती रहती है.

Kianni Arroyo

ऐसे लगाया पिता का पता

कियानी का जन्म एक लेस्बियन जोड़े के घर में हुआ था. इसलिए कियानी की एक नहीं बल्कि दो मां थी पर पिता के बारे में कियानी को कोई जानकारी नहीं थी. डोनर पिता की प्रोफाइल को सीक्रेट रखा गया था इसलिए कियानी काफी मेहनत के बाद भी पिता को नहीं ढूंढ़ सकी.

Kianni Arroyo

कुछ वक्त बाद डोनर कंपनी के एक प्रमोशनल वीडियो शूट के लिए कियानी के पिता ने अपनी प्रोफाइल को सार्वजनिक कर दिया जिसके बाद कियानी को अपने पिता के बारे में पता चला. अपने कुछ भाई बहनों के बारे में कियानी को काफी पहले ही जानकारी मिल गई थी पर पिता से मिलने के लिए कियानी ने 18 साल का होने का इंतजार किया.

Kianni Arroyo

कियानी अब हर साल एक बार अपने पिता से मिलती है. कियानी ने कहा, ‘इससे मुझे खुद के बारे में ज्यादा जानने में मदद मिलती है. उनसे जुड़े रहना बहुत अच्छा है, एक पिता के तौर पर नहीं पर एक दोस्त के तौर पर.’

loading...
loading...

Check Also

UP हुआ शर्मसार : 2 साल की बच्ची से रेप, मासूम को तड़पता छोड़ भाग खड़ा हुआ दरिंदा, मौत 

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई ...