Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / खबर / यही तो है बिहार: नर्स ने बात करते-करते बिना वैक्सीन भरे लगा दिया इंजेक्शन, देखें VIDEO

यही तो है बिहार: नर्स ने बात करते-करते बिना वैक्सीन भरे लगा दिया इंजेक्शन, देखें VIDEO

पटना. सरकार कोरोना पर नकेल कसने के लिए वैक्सीनेशन का महाअभियान चला रही है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस घातक बीमारी से बच सकें। दूसरी तरफ स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही भी सामने आ रही है। उनकी यह लापरवाही कई लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रही है।

ताजा मामला छपरा से है, जहां टीकाकरण में एक नर्स द्वारा बड़ी लापरवाही की गई है। इसका वीडियो भी वायरल हुआ है। वीडियो के अनुसार एक युवक को एएनएम ने बिना वैक्सीन लोड किए इंजेक्शन दे दिया। युवक भी खुश होकर अपने घर लौटा, लेकिन जब उसके मित्र द्वारा बनाए वीडियो को देखा तो उसके होश उड़ गए। क्योंकि एएनएम की कारगुजारी वीडियो में साफ-साफ दिख रही थी।

वीडियो के अनुसार टीका केंद्र पर महिला नर्स आपस में बात करती हुई सीरिंज के रैपर को फाड़ती है। उसके बाद रुई लेते हुए सीरिंज का नीडल युवक के बाजू में लगा देती है। पूरे प्रक्रिया को ध्यान से देखने पर साफ दिखता है कि नर्स द्वारा खाली सीरिंज युवक की बांह में लगाई गई। कहीं भी सीरिंज में वैक्सीन की दवा लेते हुए नहीं दिखा है।

यह मामला छपरा शहर के वार्ड नम्बर एक के उर्दू माध्यमिक स्कूल, ब्रह्मपुर इमामबाड़ा में बने टीकाकरण केंद्र का है। यहां बीते 21 जून को वैक्सीन लेने वाला लड़का अज़हर हुसैन है। वीडियो इसके मित्र ने बनाया था, जिससे स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही की पोल खुल गई।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...