Saturday , November 27 2021
Home / लाइफस्टाइल / अगर तेजी से झड़ रहे हैं बाल तो इस तेल का तुरंत करें इस्तेमाल, दोबारा उग आएंगे

अगर तेजी से झड़ रहे हैं बाल तो इस तेल का तुरंत करें इस्तेमाल, दोबारा उग आएंगे

आज के समय में खान पान की लापरवाही व ब्यस्त दिनचर्या के कारण कई तरह की समस्याएं आती ही रहती हैं। वहीं बात करें बाल झड़ने की समस्या की तो ये आम समस्या बन गई है। जी हां ये महिलाओं व पूरूषों दोनों में देखने को मिलती है। वहीं ये भी बता दें कि ये समस्या ए‍क-तिहाई पुरुष और महिलाओं में देखी जाती है।

वहीं ये भी बता दें कि आज का जमाना फैशन का है और यही कारण है कि कई लोग अपने बालों पर टिंट, ब्लीच, स्‍ट्रेटनर, डाई जैसे कैमिकल ट्रीटमेंट अपनाते हैं। इस तरह के ट्रीटमेंट से भले ही आपको न्यू लूक मिलता है लेकिन इसके साथ ही साथ बालों को कई तरह का नुकसान भी होता है। वही इससे आपके बाल कमजोर तो होते ही हैं इसके अलावा आपके बाल भी झड़ सकते हैं।

अगर लगातार आपके भी बाल झड़ रहे हैं और आप इन समस्याओं से परेशान हैं तो आज हम आपकाके एक ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे प्रयोग करने से आपके झड़े हुए बात दोबारा से वापस आ जाएंगे इतना ही नहीं बताते चलें की ये तेल आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा। इस तेल का इस्तेमाल अगर आप कुछ दिनों तक कम से कम एक महीना रोजाना इस्तेमाल करते है तो बाल तो झड़ना रुकेगा साथ ही साथ बाल घने और नए भी आने लगते है इसका परीणाम भी लोगों पर चेक कर लिया गया है बहुत ही अच्छे रिजल्ट्स हैं बस आपको इस तेल को धैर्य पूर्वक इस्तेमाल करना होगा। तो आइये जानते हैं।

दरअसल आपको बता दें कि हम जिस तेल के बारे में आपसे बात कर रहे हैं तो उसे बनाने के लिए आपको सबसे पहले जैबोरैंडी तेल और जैतून तेल को मिक्स करना होगा और इन दोनों तेल को आपस में अच्छे से मिक्स कर लेना है उसके बाद इस मिश्रण को सुबह और शाम दोनों समय धीरे-धीरे सिर में मालिश करें और ऐसे ही रहने दें। उसके बाद सुबह बाल धुलने से पहले बालों को भाप दें, उसके आधे घंटे बाद बालों को धूल लें। बालों में भाप सप्ताह में केवल 2 बार ही करना है।

इतना ही नहीं कई बार तो बाल झड़ने जैसी समस्या कुछ बीमारियों की वजह से उतपन्न होती है जैसे कि डाइबटिज, ल्यूपस और थायराइड भी बाल गिरने का कारण हो सकते हैं, ओवर-एक्टिव और अंडर एक्टिव दोनों थायराइड में बाल गिरने लगते हैं। वहीं आपको ये भी बता दें कि अगर आप इनमें से किसी भी बिमारी से ग्रसित है तो सबसे पहले तो इन बिमारियों को नियंत्रित करें उसके बाद उपरोक्त तरीका इस्तेमाल करें। उसके बाद इस तरीके को एकबार जरूर आजमाएं तब जाकर वो बेहद ही ज्यादा लाभदायक होगा।

loading...

Check Also

माइग्रेन के दर्द से छुटकारा पाने के ये है 10 रामबाण घरेलू नुस्खे और उपाय

माइग्रेन का इलाज के घरेलू उपाय : माइग्रेन सिर दर्द का रोग है जो सिर के ...