Thursday , December 2 2021
Home / लाइफस्टाइल / सफेद बालों का रामबाण इलाज, सिर्फ़ 2 दिनों में फ़र्क देखेंगे आप

सफेद बालों का रामबाण इलाज, सिर्फ़ 2 दिनों में फ़र्क देखेंगे आप

आज के समय व्यक्ति अपने काम काज और ऑफिस वर्क में इतना बिजी होता है की उन्हें अपनी सेहत और बालो का ध्यान तक नही रहता और धीरे धीरे उनके बालो का रंग रूप बदल जाता है. इस भाग दोड भरी जिंदिगी में किसी के पास इतना समय नही है की वह घर बेठ कर आराम से तरह तरह के उपाए अपना सके. अगर आपके भी बाल सफ़ेद हो चुके और तमाम उपाए करने के बाद भी वो काले नही हुए तो आपको चिंता तो जरुर हो रही होगी. लेकिन अब आपको चिन्ता करने की कोई जरुरत नही है क्युकी हम जो उपाए आपको बताने वाले है उससे आपके सभी सफ़ेद बाल 2 दिनों में काले बन जायेगे और ये उपाए बहुत ही साधारण है जो आप आसानी से कर सकते है.

आज समय बालो की प्रोब्लम बहुत ही आम हो गयी है बड़े लोगो से लेकर ये प्रोब्लम अब छोटे बच्चो में भी होती जा रही है अब तो छोटे छोटे बच्चो के बाल भी सफ़ेद होने लगे है. जिससे उन बच्चो के माता पिता को भी चिंता होती है की ये छोटे छोटे बच्चे है और उनके बाल अभी से सफ़ेद हो रहे है. आइये जानते है की कैसे सफ़ेद वालो से छुटकारा पाया जाये और सफ़ेद वालो को काला कैसे किया जाये.

Image result for सफ़ेद बालों

सफ़ेद बालों को काला कैसे करें

  • जिन लोगो के बाल सफ़ेद होने साथ साथ झड़ते भी है तो – आप नहाने से – 15 20 minutes पहले प्याज को कूटकर उसका पेस्ट बनाये और उसे अपने बालो पर 15 minutes तक लगा के रखे. इससे आपके बाद काले होगे और बालो में चमक भी जाएगी.
  • दही और मेहदी को मिलकर उसका पेस्ट बनाये और उसे अपने बालों पर लगाये ऐसा करने से आपके सफ़ेद बाल काले हो जाएगे.

 

  • कड़ी पत्ता भी बालो के लिए बहुत फायदेमंद होता है- बता दे की कड़ी पत्ते को 1 घंटे तक पानी में डालकर रखे और फिर एक घंटे बाद उस पानी से अपने बालों को धो ले ऐसा करने से भी आपको बहुत लाभ मिलेगा जिससे आपके बाल काले होंगे और बालो में नयी उर्जा आएगी
  • कालि मिर्च भी बालो के लिए बहुत लाभदायक होती है – कलि मिर्च को पानी में उबाल ले और फिर उस पानी से अपने बालो को धोये ऐसा करने से आपके सभी सफ़ेद बाल काले हो जाएग. और फिर आपको सफ़ेद बालो से छुटकारा मिल जायेगा.
loading...

Check Also

माइग्रेन के दर्द से छुटकारा पाने के ये है 10 रामबाण घरेलू नुस्खे और उपाय

माइग्रेन का इलाज के घरेलू उपाय : माइग्रेन सिर दर्द का रोग है जो सिर के ...