Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / खबर / Today Weather Report: शेखावाटी सहित राजस्थान के इन जिलों में बरसात की संभावना, देखे ताजा अपडेट

Today Weather Report: शेखावाटी सहित राजस्थान के इन जिलों में बरसात की संभावना, देखे ताजा अपडेट

सीकर. मौसम विभाग ने शेखावाटी सहित राजस्थान के पूर्वी इलाके में शनिवार को भी हल्की से भारी बरसात की संभावना जाहिर की है। स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसरा मानसून की ट्रफ गंगानगर, हिसार, ग्वालियर, सतना, डाल्टनगंज, जमशेदपुर, बालासोर से होते हुए दक्षिण पूर्व की ओर बंगाल की पूर्व मध्य खाड़ी की ओर जा रही है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश और इससे सटे उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों पर बना हुआ है। परिसंचरण पाकिस्तान के मध्य भागों और राजस्थान के उससे सटे पश्चिमी भाग पर है। जबकि एक ट्रफ रेखा पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश से दक्षिण गुजरात तक फैली हुई है और दक्षिण महाराष्ट्र तट से केरल तक एक अपतटीय ट्रफ रेखा खड़ी है। इससे पूर्वोतर राजस्थान में भारी तो पूर्वी इलाकों में शनिवार को भी हल्की बरसात की संभावना है। इधर, मौसम विज्ञान केंद्र ने भी चार जिलों में भारी बरसात के साथ पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर जिलों के कुछ इलाकों में हल्की बरसात की संभावना जाहिर की है।

आज यहां बरसात की संभावना
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार शनिवार को अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तोडगढ़़, दौसा, धोलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सीकर, प्रतापगढ़, सवाईमाधोपुर, सीकर,सिरोही, टोंक व उदयपुर जिलों में एक दो स्थानों पर मेघ गर्जन व बिजली चमकने के साथ हल्की बरसात हो सकती है। इनमें भरतपुर, धोलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर में भारी बरसात होने के भी आसार हैं।

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार यहां होगी बरसात
स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को पूर्वोत्तर राजस्थान, में भारी जबकि पूर्वी इलाकों में हल्की बरसात हो सकती है। इसके अलावा विदर्भ के कुछ हिस्सों, मराठवाड़ा, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है। छत्तीसगढ़, जम्मू-कश्मीर और सौराष्ट्र और कच्छ में हल्की बारिश हो सकती है। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बरसात संभव है। तेलंगाना, ओडिशा, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, रायलसीमा, तमिलनाडु और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तटीय कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...