https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Tuesday , June 22 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / टूलकिट: CM योगी की तारीफ का ट्वीट करने पर 2 रुपए देने का ऑडियो हुआ वायरल, आप भी सुनें!

टूलकिट: CM योगी की तारीफ का ट्वीट करने पर 2 रुपए देने का ऑडियो हुआ वायरल, आप भी सुनें!

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के तमाम दिग्गज नेता अक्सर टुलकिट को लेकर कभी कांग्रेस तो कभी किसानो को घेरते हैं। लेकिन टूलकिट सामने आया उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का, जिसे लेकर यूपी में तापमान बढ़ने लगा है। इसके साथ ही योगी का सोशल मीडिया अकाउंट्स संभालने वाली टीम भी विवादों में घिर गई है।

दरअसल इस टूल किट में एक ऑडियो वायरल हुआ है। जिसमें सीएम योगी के सपोर्ट में ट्विट करने पर 2 रुपए देने की बात कही जा रही है। यह कथित ऑडियो मुख्यमंत्री के सोशल मीडिया अकाउंट को संभालने वाली टीम के सदस्यों की बताई जा रही है। जिसे रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने ट्वीटर पर शेयर किया है।

 

सूर्य प्रताप सिंह ट्वीट करते हैं कि ‘ये रहा कथित आडियो! ये @Gajjusay के लोग हैं। कहाँ धर्मराज युधिष्ठिर के नाम से जाने जाते थे, कहाँ 2-2 रु में ट्वीट करवाने लगे। सूचना विभाग बताए ऐसे हज़ारों ट्रेंड जो करवाए जाते हैं उसमें कितने खर्च कर रही है सरकार? जनता का पैसा उड़ाया जा रहा है जब गरीब दाने दाने को मोहताज है।’

टूलकिट के वायरल होते ही कंपनी से IT सेल के लीडर मनमोहन सिंह को कंपनी से बाहर कर दिया गया। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। भाजपा प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने पूरे मामले से भाजपा और मुख्यमंत्री को अलग बताया है।

भाजपा प्रवक्ता का कहना है कि ये प्राइवेट कंपनी और उसके कर्मचारी से जुड़ा हुआ मामला है। कोई कंपनी किस कर्मचारी को रखती है किसको निकालती है और कैसे काम करती ये उसका अपना अधिकार है।

क्या है इस वायरल ऑडियो में?

वीडियो में दो लोग आपस में बात करते सुनाई दे रहे हैं। जिसमें पहला शख्स कहता है – ये बताओ कि ये दो रुपए ट्वीट किस हिसाब से मिलता है?

दूसरा शख्स कहता है : ये 100+ फॉलोअर्स वालों के लिए है, भाई।

पहला शख्स : अच्छा ये बताओ कि कौन सा हैशटैग होगा?

दूसरा शख्स : ग्रुप में डाला तो है हैशटैग

पहला शख्स : अच्छा..अच्छा.. योगी जी वाला हैशटैग?

दूसरा शख्स : हां… जी वही वाला हैशटैग

दूसरा शख्स : कोई दिक्कत है क्या?

पहला शख्स : नहीं.. हम ज्यादा से ज्यादा कराना चाह रहे हैं, जिससे थोड़ा बढ़ जाए।

दूसरा शख्स : इसमें थोड़ा कम पेमेंट बचा है। क्योंकि 25 ट्वीट मांग रहा है। दूसरा ये कि हैशटैग के साथ… योगी जी के फेवर में। मतलब योगी जी के बारे में अच्छा लिखो।

पहला शख्स : किसका ट्रेंड है?

दूसरा शख्स : ये तुम छोड़ों न। ये अतुल जी का ट्रेंड है। गजेंद्र चौहान का ट्रेंड है। तुम एक आईडी से 25 ट्वीट कराओ। उसका पेमेंट कर देंगे।

पहला शख्स : ठीक है।

दूसरा शख्स : सबका लिंक ग्रुप में डाल देना। जल्दी कराओ, और फोटो के साथ।

इसके बाद फोन कट जाता है।

महाभारत सीरियल में युधिष्ठिर का रोल निभा चुके जिस अभिनेता गजेंद्र सिंह चौहान का इस ऑडियो क्लिप में योगी के सम्रथन में ट्वीट कराने को लेकर नाम सामने आ रहा है, खुद उन्होने भी योगी आदित्यनाथ के समर्थन में की ट्वीट किए हैं। बता दें कि गजेंद्र चौहान मोदी समर्थक हैं और यूपी में फिल्म इण्डस्ट्री की घोषणा के बाद योगी को भी साध रहे हैं।

सच्चाई सामने आई तो गजेंद्र चौहान ने ट्वीट डिलीट किए। जिस पर सूर्य प्रताप लिखते हैं ‘2 रु में ट्वीट कराने वाले @Gajjusay की सच्चाई जैसे ही सामने आयी, ट्वीट डिलीट कर के भागने लगे। क्या भक्तों को अपनी सच्चाई पर शर्म आती है? कर रहे हो भक्ति तो करो, पैसे लेकर करो, इसमें शर्माने की क्या बात है? वैसे 2 रु भी ज़्यादा दे रही है सरकार।’

loading...
loading...

Check Also

UP हुआ शर्मसार : 2 साल की बच्ची से रेप, मासूम को तड़पता छोड़ भाग खड़ा हुआ दरिंदा, मौत 

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई ...