Saturday , May 15 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / UP : चुनाव जीतने से तीन दिन पहले ही मौत से हार गई यह महिला प्रधान, क्या दोबारा होंगे इस सीट पर चुनाव

UP : चुनाव जीतने से तीन दिन पहले ही मौत से हार गई यह महिला प्रधान, क्या दोबारा होंगे इस सीट पर चुनाव

लखनऊ। यूपी के मैनपुरी स्थित कुरावली की ग्राम पंचायत नगला ऊसर से प्रधान पद का चुनाव लड़ने वाली महिला प्रत्याशी की तीन दिन पहले मौत हो गई थी। रविवार को जब चुनाव का परिणाम आया तो पता चला कि मृतका ने चुनाव में जीत दर्ज की है। ऐसे में यहां अब दोबारा चुनाव कराया जाना तय है।

ग्राम पंचायत नगला ऊसर से प्रधान के लिए पिंकी देवी पत्नी सुभाष चंद्र ने चुनाव लड़ा था। मतदान भी सकुशल संपन्न हुआ, लेकिन बीती बुधवार 28 अप्रैल को अचानक उनकी हालत खराब हो गई। सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें आगरा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उपचार के दौरान उनकी बृहस्पतिवार 29 अप्रैल को मौत हो गई। जिसके बाद रविवार को मतों की गणना में पिंकी देवी ने जीत दर्ज की।

पिंकी देवी को कुल 388 वोट मिले। वहीं उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी चंद्रावती को 273 वोट मिले। ऐसे में पिंकी देवी ने 115 वोटों से जीत दर्ज की, लेकिन उनकी पहले की मौत हो जाने से समर्थक और परिजन मायूस नजर आए। मतगणना परिणाम आने के बाद अभिकर्ता नम आंखों से लौट गए। चुनाव आयोग के नियमानुसार नगला ऊसर में दोबारा ग्राम प्रधान पद का चुनाव कराया जाएगा। जीते हुए प्रत्याशी की मौत होने के चलते ये चुनाव होगा।

प्रत्याशी की मौत के बाद आज रविवार को स्वास्थ्य कर्मियों की टीम ने देवनागरी इंटर कॉलेज स्थित मतगणना स्थल पर शिविर लगाकर मतगणना के लिए आने वाले लोगों की कोरोना जांच की। यह जांच सीएमओ के निर्देश पर सीएचसी कुरावली मतगणना स्थल पर कैंप लगाकर की गई। जिसमें 91 लोगों की एंटीजन कार्ड से जांच कराई गई। जबकि 91 लोगों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए।

loading...
loading...

Check Also

कफनचोर गैंग के सपोर्ट में बोले BJP नेता- ये तो हमारे वोटर हैं.. छोड़ दीजिए योगीजी..

थोड़े ही दिन पहले मानवता को शर्मसार करने वाली खबर आई थी। कुछ लोगों के ...