Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / UP में कोरोना को लेकर एडवाइजरी जारी, एक क्लिक में पढ़े ये जरूरी खबर

UP में कोरोना को लेकर एडवाइजरी जारी, एक क्लिक में पढ़े ये जरूरी खबर

केरल, मिज़ोरम, मणिपुर, सिक्किम व मेघालय राज्यों से उत्तर प्रदेश में आने वाले लोगों की कोरोना जांच अनिवार्य होगी। इन सभी राज्यों से आने वाली ट्रेन मथुरा में रुकती हैं। इस कारण स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी में मथुरा में ज्यादा सजगता बरतने के निर्देश दिए गये हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार बरत रही सावधानी

केरल, सिक्किम, मिज़ोरम, मणिपुर और मेघालय राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले थम नहीं रहे हैं। केरल समेत इन राज्यों में लगातार कोरोना के केस निकल रहे हैं। इसको लेकर केंद्र सरकार लगातार अलर्ट जारी कर रही है वहीं राज्य सरकार भी सावधानी बरत रही है। अब इन राज्यों से आने वालों को कोरोना की जांच करवाना जरूरी होगा।

सीएमओ डॉ रचना गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी कर अवगत कराया है कि जो लोग 16 से 31 अक्टूबर के मध्य यदि इन राज्यों से उत्तर प्रदेश आ रहे हैं तो उन्हें अपने यहां 12 से 15 अक्तूबर के बीच कोरोना की आरटीपीसीआर जांच करा लेनी होगी वह रिपोर्ट नेगेटिव हो। उसे यूपी में आने पर दिखाना होगा। इसके अलावा जिनके कोरोना वैक्सीनेशन की दोनों डोज लग चुकी हों, वह सर्टिफिकेट साथ लाना होगा।

रिपोर्ट न दिखाने पर यूपी में होगी जांच

5 राज्यों से 16 से 31 अक्तूबर के मध्य आने वाले वे लोग यदि जांच करवा कर नहीं आए हैं और उनके कोरोना वैक्सीन नहीं लगी है तो उन्हें यूपी में जांच करवानी होगी। यूपी में पहले एंटीजन फिर आरटीपीसीआर जांच होगी। साथ ही वे होम क्वारैंटाइन भी रहेंगे। यदि जांच में वे कोरोना पॉजिटिव पाये जाते हैं तो उन लोगों को गाइड लाइन के अनुसार 14 दिन क्वारैंटाइन में रहना पड़ेगा। वह लोग आम पब्लिक में नहीं जा पाएंगे। इसके लिए पूरी तरह से गाइड लाइन का पालन करना होगा।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...