Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / UP Board Result 2021: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के रिजल्ट पर लेटेस्ट अपडेट्स, यहां जानें

UP Board Result 2021: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के रिजल्ट पर लेटेस्ट अपडेट्स, यहां जानें

लखनऊ. यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट (UP Board 10th and 12th Result 2021) को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक उम्मीद है कि यूपी बोर्ड 12वीं का परिणाम कल यानी 31 जुलाई तक जारी कर सकता है। शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा (Education Minister Dinesh Sharma) के निर्देश मिलते ही परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। हालांकि रिजल्ट की आधिकारिक घोषणा खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) करेंगे। इसके बाद स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर देख सकेंगे।

माना जा रहा है कि 10वीं और 12वीं के परिणाम यूपी बोर्ड 2021 एक साथ जारी करेगा। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस बार 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम अलग-अलग जारी किए जाएंगे। हालांकि यूपी बोर्ड की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के तहत 31 जुलाई को सीएम योगी रिजल्ट की आधिकारिक घोषणा कर सकते हैं। यूपी बोर्ड में इस साल हाईस्कूल के 29,94,312 तो इंटरमीडिएट के 26,10,316 स्टूडेंट्स को रिजल्ट का इंतजार है।

इन वेबसाइट्स पर देख सकते हैं रिजल्ट

बता दें कि इस साल CBSE की तर्ज पर ही UP Board Result 2021 जारी किया जाएगा। स्टूडेंट अपनी रोल नंबर यूपी बोर्ड की वेबसाइट upmsp.edu.in पर देख सकते हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद वेबसाइट upmspresults.up.nic.in, upresults.nic.in, upmsp.edu.in पर देखा जा सकता है।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...