Thursday , December 2 2021
Home / उत्तर प्रदेश / इस बार यूपी में और भी सख्त होगा लॉकडाउन, लेकिन इन कामों की रहेगी छूट

इस बार यूपी में और भी सख्त होगा लॉकडाउन, लेकिन इन कामों की रहेगी छूट

उत्तर प्रदेश में 19 दिनों तक लॉकडाउन और बढ़ा दिया गया है। यूपी सहित पूरा देश तीन मई तक लॉकडाउन रहेगा। इस बार लॉकडाउन के दौरान पहले से अधिक सख्ती की जाएगी। 20 अप्रैल तक क्षेत्रवार लॉकडाउन के असर का मूल्यांकन भी किया जाएगा।

इस दौरान जिन एरिया में हॉटस्पाट नहीं बढ़ेंगे, वहां जरूरी सेवाओं को अनुमति दी जा सकती है। नये व पुराने हॉटस्पाट क्षेत्र पूरी तरह सील रहेंगे। जरूरी सेवाओं की होम डिलीवरी जारी रहेगी। नई गाइडलाइन में सरकार ने किसानों और दिहाड़ी मजदूरों पर खास ध्यान दिया है।

केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक यूपी में पिछले तीन सप्ताह से ठप पड़ी गतिविधियां पटरी पर लाने की कोशिश की जाएगी। इसके तहत 15 अप्रैल से यूपी में ऑनलाइन रजिस्ट्री शुरू हो जाएगी। रेस्टोरेंट्स ऑनलाइन फूड डिलीवरी कर सकेंगे। छात्र घर से ही ऑनलाइन पढ़ाई करेंगे।

कोरोना वायरस के इतर बीमारों के लिए सरकार टेली मेडिसिन के जरिए कन्सल्टेंसी सेवा शुरू होगी। सरकारी रेट पर गेहूं की खरीद भी शुरू होगी। कन्सट्रक्शन का काम भी शुरू हो जाएगा। 15 अप्रैल से विभिन्न विभागों के मंत्री-अफसर भी अपने दफ्तरों में बैठेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशानुसार सभी लोग त्यौहार और धार्मिक उत्सव घर पर ही मनाएंगे। जरूरी सेवाओं की होम डिलीवरी जारी रहेगी। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कड़ाई से होगा।

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...