Monday , September 20 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / UP Police Recruitment 2021: पुलिस में नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, 25 हजार सिपाहियों की भर्ती जल्द

UP Police Recruitment 2021: पुलिस में नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, 25 हजार सिपाहियों की भर्ती जल्द

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी और अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश पुलिस में जल्द ही 25 हजार सिपाहियों की भर्ती की जाएगी. इसके लिए यूपी के DGP मुकुल गोयल ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRBP) को प्रस्ताव भेजा है. बोर्ड जल्द इसका विज्ञापन जारी कर सकता है. पुलिस विभाग में सिपाहियों के लगभग 29 हजार पद रिक्त हैं.

उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल (UPSSF) और PAC में नए जवानों की भर्ती होना प्रस्तावित है. इसी के दृष्टिगत जल्द सिपाही के पद पर भर्ती होनी है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRBP) में नागरिक पुलिस में सब इंस्पेक्टर, पीएसी में प्लाटून कमांडर व अग्निशमन विभाग में अग्निशमन अधिकारी द्वितीय के 9534 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है. इन पदों के लिए लगभग 15 लाख आवेदन आए हैं. भर्ती बोर्ड दारोगा भर्ती के लिए अक्टूबर माह तक लिखित परीक्षा कराने की तैयारी कर रहा है. इसके साथ ही उपनिरीक्षक लिपिक संवर्ग में भी भर्ती प्रक्रिया चल रही है.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के मुताबिक, 183 पदों की भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर 262 अभ्यर्थियों को अगले चरण यानी लिखित परीक्षा के लिए चयनित किया गया है. ये प्रक्रिया भी जारी है.

इससे पूर्व पुलिस उप निरीक्षक (गोपनीय) के 295, सहायक पुलिस उप निरीक्षक (लिपिक) के 624 और सहायक पुलिस उप निरीक्षक (लेखा) के 358 पदों को मिलाकर कुल 1277 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है. इसी तरह सतर्कता अधिष्ठान लखनऊ में पुलिस उप निरीक्षक गोपनीय के 32 पदों और सहायक पुलिस उप निरीक्षक (लिपिक) के 20 पदों को मिलाकर कुल 52 पदों पर भर्ती होनी है. इसके लिए भी जुलाई में आवेदन मांगे गए थे. ये भर्ती प्रक्रिया भी चल रही है.

loading...

Check Also

जारी हुआ सबसे बड़ा अलर्ट, बहुत निकट है कोरोना की तीसरी लहर!

मेरठ. आने वाले दिन काफी चुनौतीपूर्ण रहने की संभावना जताई जा रही है। चिकित्सका विशेषज्ञों ने ...