Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / UP WEATHER FORECAST: घर से निकलने से पहले पढ़े ये खबर, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

UP WEATHER FORECAST: घर से निकलने से पहले पढ़े ये खबर, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश में आगामी चार दिनों में भारी बारिश देखी जा सकती है. मौसम विभाग ने जबकि लखनऊ व आसपास अभी सामान्य बारिश ही अलग-अलग क्षेत्रों में पहले की तरह जारी रह सकती है.

लखनऊ: पूर्वी उत्तर प्रदेश में आगामी दिनों में तेज बारिश के आसार बन रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार इस हफ्ते ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर बारिश की संभावना जताई जा रही है.

प्रदेश के कई जनपद में मौसम विभाग की ओर से रेड अलर्ट है. यूपी की राजधानी लखनऊ में पिछले कुछ दिनों से रात में मूसलाधार झमाझम बारिश होती है और अगले सुबह मौसम सुहावना बना रहता है. लेकिन अगर अन्य जिलों की बात करें तो आने वाले कुछ दिनों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. शुक्रवार यानी आज पूवी यूपी समेत 31 जिलों में बारिश का अलर्ट है. पूर्वी यूपी में भारी बारिश और अन्य जगहों पर गरज-चमक के साथ छींटे पड़ेंगे. 14 अगस्त के बाद बारिश के कमजोर पड़ने के आसार जताए जा रहे हैं.

मौसम वैज्ञानिक डॉ. जेपी गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है. उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय है, जिसकी वजह से लगातार बारिश हो रही है. अभी आने वाले दिनों में बारिश का सिलसिला चलता रहेगा. हालांकि 14 अगस्त के बाद बारिश के कमजोर पड़ने के आसार जताए जा रहे हैं. बुधवार को पूर्वी यूपी के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई, जबकि कुछ स्थानों पर भारी बारिश दर्ज हुई है. मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे में 13.1 मिमी औसत बरसात हुई जो सामान्य वर्षा 8.5 मिमी के अनुमान से 154 प्रतिशत अधिक है.हफ्तों बाद हुई मूसलाधार बारिश

वाराणसी में 18, सोनभद्र में 6, बहराइच में 12, बांदा में 2, सुल्तानपुर में 3.4, फैजाबाद में 22, गाजीपुर में 2.4, झांसी में 12, उरई में 10, बरेली में 49, मुजफ्फरनगर में 12, मेरठ में 5.4, आगरा में 30, अलीगढ़ में 2.8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई.इन जिलों में जारी की गई चेतावनी

मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तर प्रदेश के बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, जौनपुर, सोनभद्र, वाराणसी, चंदौली, बलिया, मऊ, आजमगढ़, गाजीपुर, देवरिया, गोरखपुर, अंबेडकर नगर, संत कबीर नगर, गोंडा, बस्ती, अयोध्या, अमेठी, रायबरेली, सुल्तानपुर, बहराइच, श्रावस्ती, बाराबंकी, सीतापुर, लखनऊ, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, अलीगढ़, सहारनपुर, हापुड़, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, उसके आसपास के इलाकों में बारिश के साथ तेज रफ्तार से हवा चलने की चेतावनी जारी की है.

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...