Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / UP Weather Forecast: यूपी में कैसा रहेगा मौसम, यहाँ पढ़े लेटेस्ट अपडेट

UP Weather Forecast: यूपी में कैसा रहेगा मौसम, यहाँ पढ़े लेटेस्ट अपडेट

लखनऊ. यूपी के कई इलाकों में जमकर बारिश हो रही है। उपर से भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 4 सितंबर तक यूपी के जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी लखनऊ में बुधवार रात से बारिश शुरू होने की संभावना है। और यह बारिश लखनऊ सहित आस—पास के जिलों में लगातार 4 सितम्बर तक होने का अलर्ट है। हवाएं और आकाशीय बिजली का भी पूर्वानुमान जारी किया है।

जमकर हुई बारिश :- पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन की घटनाएं बढ़ गई हैं और नदियां उफान पर हैं। जिस वजह से यूपी के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बन गई है। मौसम विभाग ने एनसीआर, उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बुधवार के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया था। तो आज सुबह से ही पश्चिमी यूपी के कई जिलों में बारिश हुई। नोएडा, ग्रेटर नोएडा, इंदिरापुरम, लोनी देहात, हिंडन एएफ, गाजियाबाद, दादरी के आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश हुई। बारिश का ये दौर अगले कई दिनों तक जारी रहने का अनुमान है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के खुर्जा, मथुरा, राया, बरसाना और नंदगांव में अगले कुछ घंटों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मानसूनी हवाएं सक्रिय :- मानसूनी हवाएं लखनऊ और आसपास के क्षेत्र में सक्रिय हैं। बंगाल की खाड़ी के ऊपर दबाव का क्षेत्र बना है जो इन हवाओं को जोर दे रहा है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार एक सितम्बर से चार सितम्बर तक बारिश की संभावना है।

loading...

Check Also

कानपुर : आपसे लक्ष्मी माता है नाराज, शिक्षिका से लाखों रुपए की टप्पेबाजी कर फरार हुए शातिर

तीन थानों की पुलिस फोर्स संग मौके पर पहुंचे एडीसीपी कानपुर  । शहर के सीसामाऊ ...