Saturday , September 25 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / UP WEATHER UPDATE: घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर, कुछ इलाकों में आज भारी बारिश की संभावना

UP WEATHER UPDATE: घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर, कुछ इलाकों में आज भारी बारिश की संभावना

मानसूनी हवा के कारण उत्तर प्रदेश में बारिश लगातार जारी है. मौसम विभाग ने 6 सितंबर को यूपी के पूर्वी व पश्चिमी इलाकों में कहीं हल्की व मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है. 7 सितंबर तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

लखनऊ: रविवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलीगढ़, मेरठ, झांसी, उरई व इसके आसपास के जिलों में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश हुई. इस दौरान पूर्वी यूपी के सुलतानपुर व कानपुर में भी बारिश हुई. पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों के तापमान में वृद्धि हुई है. मौसम विज्ञान विभाग ने सोमवार को भी उत्तर प्रदेश के पूर्वी तथा पश्चिमी जिलों के आइसोलेटेड स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है.

राजधानी में रविवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, आज सोमवार को प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी मौसम विज्ञान विभाग ने दी है. आज लखनऊ में अधिकतम तापमान 34 व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

मौसम वैज्ञानिक डॉ. जेपी गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के पूर्वी व पश्चिमी इलाकों में रविवार को कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा आज और कल यानि मंगलवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आइसोलेटेड स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

loading...

Check Also

पंजाब के नए मुख्यमंत्री का भांगड़ा वाला वीडियो हुआ वायरल तो एक्ट्रेस स्वरा का यूं आया रिएक्शन

नई दिल्ली :  पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया ...