Monday , December 6 2021
Home / धार्मिक / 11 पीपल के पत्तों से करें ये आसान काम, धन से घर भर देंगे हनुमान

11 पीपल के पत्तों से करें ये आसान काम, धन से घर भर देंगे हनुमान

अगर व्यक्ति का भाग्य उसके साथ न हो, तो कड़ी मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति को उचित फल प्राप्त नहीं होता. इसलिए अगर आप भी धनवान बनना चाहते है और अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार करना चाहते है, तो आज हम आपको धन प्राप्ति का एक ऐसा उपाय बताएंगे कि जिसे आजमाने के बाद आपकी आर्थिक स्थिति एकदम सुधर जाएगी.

money-8-4-18
 

यहाँ तक कि इस उपाय के बाद आपको इस कदर धन की प्राप्ति होगी, कि आप उसे संभाल भी नहीं पाएंगे. वैसे इस उपाय के अनुसार आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है. केवल पीपल के ग्यारह पत्ते लेने है. जी हां आपको पीपल के पत्तो के साथ ही यह उपाय करना है. मगर यह उपाय करते समय इस बात का ध्यान रखे कि आपको यह उपाय मंगलवार या शनिवार को ही करना है. जी हां मंगलवार या शनिवार के दिन सुबह ब्रह्म मुहूर्त यानि सुबह जल्दी उठ कर स्नान करके एकदम स्वच्छ हो जाएँ.

इसके साथ ही आप घर में जो भी पूजा पाठ करते है वो भी कर लीजिये. बरहलाल इसके बाद आपको पीपल के पेड़ के पास जाकर पीपल के ग्यारह पत्ते तोड़ने है और पत्ते तोड़ते समय इस बात का ध्यान रखे कि कोई भी पत्ता कटा हुआ या खंडित नहीं होना चाहिए बल्कि सभी पत्ते पूरे होने चाहिए. इसके बाद इन पत्तो को स्वच्छ जल से या अगर आपके घर में गंगाजल है तो आप इन पत्तो को उससे भी धो सकते है. जी हां धोने के बाद यह पत्ते एकदम स्वच्छ हो जायेंगे. इसके बाद इन पत्तो को अपने सामने रख लीजिये और थोड़ा सा कुमकुम लेकर उसमे पानी मिला लीजिये.

बता दे कि इससे आपको हर पत्ते पर श्रीराम लिखना है. जी हां इस बात का ध्यान रखे कि आपको हर पत्ते पर यह लिखना है. इसके बाद आपको इन ग्यारह पत्तो की माला बनानी है. बरहलाल माला बनाने के लिए आप किसी धागे का इस्तेमाल भी कर सकते है या फिर मौली का इस्तेमाल भी कर सकते है. गौरतलब है कि आपको पत्ते पर धागा वहां बाँधना है, जहाँ डंठल होता है और जिसके द्वारा पत्ता पेड़ से जुड़ा रहता है. बता दे कि माला बनाने के बाद आपको यह माला हनुमान जी के मंदिर में जाकर उन्हें अर्पित करनी है.

जी हां आपके घर के पास जो भी हनुमान जी का मंदिर हो, वहां जाकर इस माला को अर्पित कर दीजिये. वैसे अगर आप चाहे तो यह माला हनुमान जी के चरणों में भी रख सकते है. बता दे कि इस उपाय को करते समय आपके मन में कोई भी पाप नहीं होना चाहिए. जी हां अगर आप इस उपाय को सच्चे मन से करेंगे तभी यह उपाय सम्पन्न हो पायेगा. वो कहते है न कि भगवान् उन्ही लोगो की इच्छा पूरी करते है, जो सच्चे दिल से उनसे दुआ मांगते है.

इसलिए अगर आप चाहते है कि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो और आपके घर पैसो की बरसात हो तो एकदम सच्चे मन से इस उपाय को करने की कोशिश करे. हमें यकीन है कि आप पर भगवान् की असीम कृपा जरूर होगी.

loading...

Check Also

वास्तुशास्त्र : घर की सुख-समृद्धि के लिए जरुरी हैं मनी प्लांट, लेकिन कुछ गलतियों से हो सकता हैं नुकसान

वास्तुशास्त्र में घर की सुख-समृद्धि के लिए लोग पेड़-पोधों का खास महत्व माना गया है। ...