Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / लखनऊ में वैक्सीनेशन ने रिकार्ड तोड़ दिया, इस बड़े आंकड़े के भी पार गया

लखनऊ में वैक्सीनेशन ने रिकार्ड तोड़ दिया, इस बड़े आंकड़े के भी पार गया

लखनऊ। कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश द्वारा कोविड प्रबन्धन व वैक्सिनेशन के सम्बंध में एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई। उन्होंने बताया कि नगरी क्षेत्र एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मेडिकल सर्विलांस अर्थात कोविड-19 लक्षणयुक्त व्यक्तियों का चिन्हांकन, टेस्टिंग, मेडिकल किट का विवरण कांटेक्ट ट्रेसिंग आदि कार्य को शीघ्रता से किया जाए।

जिलाधिकारी ने बताया कि टीकाकरण की गति एवं कवरेज को बढ़ाने के लिए समस्त सीएससी एवं पीएचसी एवं वर्क साइट पर टीकाकरण कार्य किया जाए, साथ ही निगरानी समितियों, क्षेत्रीय प्रतिनिधियों से इस दशा में सकरात्मक सहयोग हेतु सामाजिक संगठनों, आर आर टी एवं सर्विलांस टीमों का भी टीकाकरण की प्रगति के लिए सहयोग लिया जाए। सर्विलांस और आर आर टी टीमों को अधिक सक्रिय किया जाए।

उन्होंने निर्देश दिया कि टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए व्यापक प्रचार किया जाए, साथ ही टीकाकरण के केंद्रों के विवरण तथा टीकाकरण के लाभ एवं टीकाकरण से कोविड के बचाव का विवरण देते हुए फ्लेक्सी विज्ञप्ति एवं ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रचार प्रसार करते हुए लोगों को टीकाकरण हेतु प्रेरित किया जाए। आवश्यकता अनुरूप टीकाकरण करा चुके हैं व्यक्तियों के संदेश भी प्रकाशित किए जाएं।

प्रकाश ने बताया कि टीकाकरण केंद्रों पर स्वच्छता सैनिटाइजेशन जन सुविधा रहे ताकि लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा सके। प्रत्येक माह कम से कम 1 सप्ताह का विशेष अभियान चलाएं। समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ऑक्सीजन प्लांट की सुविधा तय समय पर सुनिश्चित की जाएं।

जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि जनपद अभी तक कुल रिकार्ड 10 लाख लोगों का टीकाकरण कराया जा चुका है। साथ ही बताया कि जनपद में आज रिकार्ड 23388 लोगो का टीकाकरण कराया गया।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...