Thursday , December 2 2021
Home / ऑफबीट / वास्तुशास्त्र के इस उपाय से जीवनसाथी के बीच खत्म होगी तकरार, रिश्तों में आएगी मिठास

वास्तुशास्त्र के इस उपाय से जीवनसाथी के बीच खत्म होगी तकरार, रिश्तों में आएगी मिठास

पति-पत्नी का रिश्ता बहुत ही पवित्र माना जाता है, यह सात जन्मो तक चलने वाला रिश्ता है, परंतु कभी कभी ऐसा होता है कि किसी ना किसी वजह के पति पत्नी के बीच अक्सर नोकझोंक होती रहती है, वैसे देखा जाए तो छोटी मोटी नोकझोंक होना आम बात है, ज्यादातर सभी कपल्स के बीच यह चलता रहता है, अगर छोटी मोटी नोकझोंक हो तो इससे रिश्तो में प्यार और मिठास दिखाई देता है परंतु जब यह नोकझोंक लड़ाई झगड़े में बदल जाए तो इससे रिश्तो में खटास उत्पन्न होने लगती है इतना ही नहीं बल्कि रिश्ते खत्म ही होने लगते हैं।

जीवनसाथी के साथ लड़ाई झगड़े की वजह से रिश्ते तो खत्म ही होते हैं लेकिन इसके साथ-साथ घर का वातावरण भी खराब होने लगता है, अगर आपका भी जीवन साथी से लड़ाई झगड़ा हो रहा है, आप लोगों के बीच में तालमेल नहीं बन पा रहा है तो आज हम आपको वास्तु शास्त्र के कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, अगर आप इन विशेष उपायों को अपनाते हैं तो इससे आपका रिश्ता मजबूत हो सकता है और आपके रिश्ते में मिठास बनी रहेगी।

आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र के इन उपायों के बारे में

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार पति-पत्नी कभी भी अपना बिस्तर खिड़की से चिपका कर ना लगाएं क्योंकि अगर आप ऐसा करते हैं तो इसकी वजह से आपके रिश्तो में कड़वाहट और तनाव उत्पन्न होने लगता है, अगर आपका बिस्तर खिड़की से लगा हुआ है तो इस स्थिति में आप अपने सिर के पास और खिड़की के बीच में पर्दा लगा सकते हैं।
  • वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर पति पत्नी सो रहे हैं तो सोने के दौरान सिर को हमेशा दक्षिण दिशा में रखें, इसकी वजह से उत्तर की ओर से बहने वाली सकारात्मक ऊर्जा आसानी से शरीर में प्रवेश कर सकती है, इससे अच्छी भी नींद आएगी।

  • आप अपने घर में नमक वाले पानी का पोछा लगाएं, इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है, जिसकी वजह से पति पत्नी के रिश्ते में मधुरता आती है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के अंदर रोजाना नियमित रूप से घी का दीपक जलाना चाहिए, अगर आप अपने घर में घी का दीपक जलाते हैं तो इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार रहता है परंतु आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि दीपक लगाते समय दीपक की लौ पूर्व या दक्षिण दिशा की ओर होनी चाहिए।
  • अक्सर देखा गया है कि पति पत्नी के बीच किसी ना किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़ा होता रहता है, अगर आप अपने झगड़े को दूर करना चाहते हैं तो ऐसे में आप नियमित रूप से पानी में गुड़ डालकर सूर्य देव को अर्पित कीजिए, इससे आपको लाभ मिलेगा।

ऐसा कहा जाता है कि जहां प्रेम होता है वहां पर छोटी मोटी बहस बाजी होना आम बात है, परंतु जब यह बहस बाजी कुछ अधिक ही बढ़ जाए और पति पत्नी के बीच अक्सर किसी ना किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़ा होता रहे तो इस स्थिति में घर का माहौल खराब होता है और रिश्तो में भी दूरियां आती है, अगर आप अपने दांपत्य जीवन को खुशहाल बनाना चाहते हैं तो उपरोक्त बताए गए वास्तु नियमों का पालन अवश्य कीजिए, इनको अपनाने से आपकी शादीशुदा जिंदगी बेहतर व्यतीत होगी और आपके बीच प्यार और मिठास में बढ़ोतरी होगी।

loading...

Check Also

2 अक्टूबर 2021 का राशिफल : आज इन राशियों की बढ़ेगी आमदनी, जानिए अपनी राशि का हाल…

कैसा रहेगा आपका पूरा दिन ? पढ़ाई, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ...