Thursday , December 2 2021
Home / क्रिकेट / कोरोना : तेज गेंदबाजों के लिए नया नियम लाएगी ICC, अख्तर ने सुनकर विवादित सलाह दी !

कोरोना : तेज गेंदबाजों के लिए नया नियम लाएगी ICC, अख्तर ने सुनकर विवादित सलाह दी !

अब कोरोनावायरस महमारी के बीच चर्चा ऐसी जोरों पर है कि आईसीसीसी तेज गेंदबाजों के लिए नया नियम ला सकती और इस पर शोएब अख्तर ने प्रतिक्रिया दी है. शोएब ने आईसीसी के उस नियम पर अपनी प्रतिक्रिया दी है, जिसके बारे में आईसीसी के शीर्ष अधिकारियों के बीच लगभग इस बात को लेकर सहमति बन चुकी है कि कोरोनावायरस महामारी के कारण गेंदबाज गेंद को चमकाने के लिए इस पर थूक का इस्तेमाल नहीं कर सकते.

अब आईसीसी के इस रुख पर शोएब ने कहा कि मैंने पहले भी एक बार यह सलाह दी थी कि गेंद को थूक से न चमकाया जाए क्योंकि एक खिलाड़ी का लारवा दूसरे खिलाड़ी के मुंह में जाता है और हाथों में भी लगता है. लेकिन तब मेरे इस सुझाव को हंसी में उड़ा दिया गया था. शोएब ने यह भी कहा कि तब मैंने यह सुझाव इसलिए दिया था क्योंकि बर्ड फ्लू फैला हुआ था, लेकिन तब मेरी बात हंसी में उड़ा दी गई थी.

वहीं शोएब ने विवादित सलाह देते हुए हुए कहा कि अब विकल्प के तौर पर गेंद को चमकाने के लिए गेंदबाज के पास कोई पदार्थ होना चाहिए. वहीं उन्होंने कहा कि क्या गेंदबाज गेंद पर पसीने का इस्तेमाल कर सकता है? इस बात से बचा तो नहीं जा सकता. शोएब ने सुझाव मांगते हुए कहा कि आप ही बताइए कि आखिर क्या किया जाए? अब यह तो आप जानते ही हैं कि नियम के अनुसार गेंद पर कोई भी बाहरी पदार्थ लगाना मना है. सभी ने देखा कि करीब डेढ़ साल पहले कैसे स्टीव स्मिथ सहित तीन कंगारू खिलाड़ी कैसे नप गए. ऐसे में शोएब की यह सलाह पूरी तरह से विवादित है.

शोएब ने कहा कि उम्मीद है कि जल्द ही आईसीसी इस कानून को मंजूरी देगी, तो वहीं कोई ऐसा आधिकारिक पदार्थ भी बताएगी, जिसका इस्तेमाल तेज गेंदबाज कर सकें. अब आईसीसी गेंदबाजों को क्या विकल्प देती है, यह देखने वाली बात होगी.

loading...

Check Also

प्रधानमंत्री के उपहारों की ई-नीलामी में नीरज चोपड़ा के भाले पर लगी सबसे ज्यादा 1.5 करोड़ की बोली

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिले उपहारों और स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी में ...