Monday , December 6 2021
Home / ऑफबीट / Video : पीएम के लिए प्यार ऐसे जताए किसान, फसल से लिख दिया ‘नाम’

Video : पीएम के लिए प्यार ऐसे जताए किसान, फसल से लिख दिया ‘नाम’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने कोरोना संकट के दौरान देश के किसानों के कल्याण के लिए कई कदम उठाए हैं. इससे देशभर के किसानों में जहां उत्साह है, वहीं वे प्रधानमंत्री मोदी के प्रति अपना आभार भी जता रहे हैं. जोधपुर में किसानों के गेहूं की कटाई के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के प्रति अपने अगाध प्रेम को दर्शाते हुए खेत पर ही फसल से उनका नाम लिख दिया. अब सोशल मीडिया पर ये फोटो और वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है.

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी इस फोटो को अपने ट्वीटर एकाउंट से शेयर किया है. उन्होंने लिखा है, ‘देश के अन्नदाताओं द्वारा PM मोदी जी के प्रति अगाध सम्मान और स्नेह को प्रतिबिंबित करती तस्वीर.’ उन्‍होंने आगे लिखा, ‘ओसियां, जोधपुर के जाखड़ कृषि फार्म ने गेहूं कटाई के समय “मोदी” लिखकर देश के करोड़ों किसानों द्वारा कोविड 19 संकट में प्रधानमंत्री जी द्वारा उठाए गये कदमों के प्रति आभार जताया.’

बता दें कि ये कारनामा ओसियां पंचायत समिति की सारणनगर ग्राम पंचायत के जाखड़ों की ढाणी के किसान बन्नराम जाखड़ ने कर दिखाया है. दरअसल, राजस्थान के मारवाड़ इलाके में एक परम्परा है कि जो किसान खेती करता है और फसल काटते समय खेत में जिस फसल को काटता है उसके अंतिम छोर पर पशुओं के चारे के लिए फसल छोड़ देता है, जिसे स्थानीय भाषा में ‘सांड घेरा’ कहते हैं. बन्नाराम ने फसल कुछ यूं काटी कि शेष ‘सांड घेरा’ के लिए छोड़ी फसल से पीएम नरेन्द्र मोदी के नाम तरह ​दिखने लगी.

अब बन्नाराम के खेत में मोदी नाम की फसल की तस्वीर व वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल भी रहे हैं. देशभर में लोगों ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के प्रति इस सम्मान और प्रेम की तारीफ की है.

 

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...