Thursday , May 6 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / VIDEO : महामारी में भी लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने से नहीं चूक रहे लोग, पुलिस ने दी ऐसी ‘सजा’ कि…

VIDEO : महामारी में भी लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने से नहीं चूक रहे लोग, पुलिस ने दी ऐसी ‘सजा’ कि…

 

देश में कोरोना संक्रमण के केसों में खतरनाक स्‍तर से बढ़ोत्‍तरी हो रही है. कोरोना के प्रकोप को कम करने के लिए सरकार ने वीकेंड पर लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसे उपाय लागू किए हैं लेकिन लोग इसका भी उल्‍लंघन करने से नहीं चूक रहे हैं. कोरोना प्रोटोकॉल का उल्‍लंघन करके वे न केवल अपने लिए बल्कि दूसरे लोगों के लिए भी संक्रमण का खतरा बढ़ा रहे हैं. मध्‍य प्रदेश के मंदसौर शहर में लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वाले ऐसे युवाओं को पुलिस ने उठक-बैठक कराकर ‘दंडित’ किया. इन युवाओं को चेतावनी दी गई है कि फिर वे ऐसी गलती को नहीं दोहराएं. गौरतलब है कि देश में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या बढ़ते हुए रोजाना साढ़े तीन लाख के आंकड़े को करीब पहुंच गई है.

रविवार को पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,49,69 नए मामले दर्ज किए गए जबकि 2767 लोगों को इस दौरान कोरोना संक्रमण से जान गंवानी पड़ी. यह लगातार चौथा दिन है जब देश में कोरोना के तीन लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही भारत में एक्टिव केसों की संख्‍या 2682751 पहुंच गई है. देश में अब तक 14,09,16,417 का टीकाकरण किया जा चुका हैं

कोरोना के केसों के बढ़ने के कारण स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं पर दबाव बढ़ा है और ज्‍यादातर बड़े शहरों के अस्‍पतालों में दवाओं, बेड्स तथा ऑक्‍सीजन की कमी हो गई है. महाराष्‍ट्र, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, दिल्‍ली और यूपी इस समय कोरोना के सबसे प्रभावित राज्‍यों में हैं. मध्‍य प्रदेश की बात करें तो यहां इस समय कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 90 हजार के करीब है, राज्‍य में पांच हजार से अधिक लोग अब तक कोरोना के कारण जान गंवा चुके हैं. मध्‍य प्रदेश के इंदौर, भोपाल, जबलपुर शहर में कोरोना के केसों की संख्‍या में हाल के समय में इजाफा हुआ है.

 

loading...
loading...

Check Also

महाराष्ट्र में कोरोना : लापरवाही से ‘स्वैब स्टिक’ बनाते मिले बच्चे, न हाथ में ग्लव्स और न चेहरे ढंके हुए

मुंबई. महाराष्ट्र में संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच ठाणे के उल्हासनगर में कोविड टेस्टिंग ...