Sunday , May 16 2021
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / Video : रो-रो कर मदद मांगती रही हिंदू लड़की, अगवा कर कबूल करवा दिया इस्लाम!

Video : रो-रो कर मदद मांगती रही हिंदू लड़की, अगवा कर कबूल करवा दिया इस्लाम!

बंटवारे के बाद से ही पाकिस्तान हिंदूओं के लिए नरक बना हुआ है. यहां से आए दिन हिंदूओं पर प्रताड़ना के सबूत सामने आते रहते हैं. जिनकी हर दास्तां रूह कपाने वाली होती हैं. क्यों यहां मजहब का जहर घोलते हुए युवाओं को जिहादी बनाया जाता है और फिर उनका इस्तेमाल करके गैर मुस्लिमों पर अत्याचार करने के लिए किया जाता है. और इसमें सबसे बड़ा हाथ होता है वहां के कट्टरपंथी मौलानाओं का.

खासकर इमरान खान के नए पाकिस्तान में तो हिंदू लड़कियों की स्थिति बदतर होती जा रही है. यहां उनके लिए पाकिस्तान में जीना दुस्वार हो गया है. धर्म परिवर्तन के लिए बदनाम सिंध प्रांत हिंदू लड़कियों की कब्रगाह बन चुका है. यहाँ लड़कियों को अगवा कर जबरन उनका धर्म परिवर्तन कर निकाह करवाया जाता है. हाल ही में रीना मेघवार नाम की लड़की को अगवा कर जबरन धर्म परिवर्तन और निकाह का मुद्दा पाक संसद में गूँजा था. अब इस लड़की का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में लड़की मदद की गुहार लगाती हुई दिख रही है.

दरअसल ये वीडियो पाकिस्तान के सिंध प्रांत का बताया जा रहा है. वीडियो में रीना मेघवार दीवार से झाँकती हुई नजर आ रही है. वो रो-रोकर लोगों से मदद गुहार की लगा रही है. लड़की का कहना है कि उसे अच्छा नहीं लग रहा है और वो वापस अपने घर लौटना चाहती है. वीडियो में अन्य कई औरतों की आवाज भी सुनाई दे रही है. मगर 36 सेकेंड के इस वीडियो में लड़की की मदद करने के लिए कोई आगे नहीं आता है. क्यों कि इलाका ही जिहादियों का है.

रीना मेघवार का अपहरण 13 फरवरी को किया गया था और फिर दादू में एक अधेड़ से उसकी शादी करा दी गई थी. रीना मेघवार के परिजनों ने कई अधिकारियों से इस मामले की शिकायत की है, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ है. 13 फरवरी को रीना मेघवार को केरियोगर, बादिन से अपहरण कर इस्लाम कबूल करवाया गया था. फिर अधेड़ उम्र के शख्स से निकाह करा दिया गया था. परिजनों ने एफआईआर भी दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस लड़की को खोजने में नाकाम रही.

अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के लिए बदनाम सिंध में ये पहली घटना नहीं है. सिंध प्रांत में बड़े स्तर पर हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराकर उन्हें मुस्लिम बनाए जाने का मामले सामने आते रहते हैं.. पिछले दिनों ही सिंध के घोटकी से दो हिंदू लड़कियों रीना और रवीना का अपहरण कर उन्हें जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया था. इनका भी जबरन निकाह उम्र से बड़े मुस्लिमों के साथ कराया गया था. इस मामले में इस्लामाबाद हाई कोर्ट में दोनों बहनों को अपने मुस्लिम पतियों सफ़दर अली और बरक़त अली के साथ रहने का आदेश दिया था.

इस साल जनवरी में भी एक वीभत्स घटना सामने आई थी, जब पाकिस्तान के पंजाब के बहु भाटी गाँव में एक मुस्लिम व्यक्ति ने जबरन रतन लाल की बेटी मिजा कुमारी का अपहरण कर उसके साथ बलात्कार किया और निक़ाह करने के लिए बलपूर्वक उसका इस्लाम में धर्मांतरण कर दिया गया.. तो देखा आपने किस तरह से पाकिस्तान हिंदू लड़कियों के लिए नरक बन चुका है. लेकिन बार बार हिंदुस्तान में मुस्लिमों पर अत्याचार की झूठी बात फैलाने वाले इमरान खान अपने मुल्क में हिंदूओं की हालात पर गौर नहीं करते.

loading...
loading...

Check Also

हिसार में हंगामा: कोविड अस्‍पताल का फीता काटने पहुंचे CM खट्टर का विरोध किए किसान, DSP को पीटा

हिसार में रविवार को 500 बिस्तर की क्षमता वाले अस्थायी कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने ...