Monday , September 20 2021
Breaking News
Home / क्राइम / हासन: दरिंदों ने 30 बंदरों को जहर देकर मार डाला, बर्बरता का Video शेयर किए रणदीप हुड्डा

हासन: दरिंदों ने 30 बंदरों को जहर देकर मार डाला, बर्बरता का Video शेयर किए रणदीप हुड्डा

बेंगलुरु
कर्नाटक के हासन से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां गुरुवार तड़के एक गांव में 30 बंदर मार दिए गए। इस घटना में 20 अन्य बंदरों के घायल होने का पता चला है। हालांकि, 2 बंदरों को छोड़कर, स्थानीय निवासियों के प्राथमिक उपचार के बाद अन्य ठीक हो गए और चले गए।

घटना बेलूर तालुक के चौदानहल्ली गांव की है। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि बंदरों को जहर देकर पीटा गया था। बदमाशों ने बंदरों को बोरे में भरकर चौडेनहल्ली के पास सड़क किनारे फेंक दिया था।

सहम गए लोग

घटना का पता तब चला जब स्थानीय युवकों ने सड़क किनारे बोरे पड़े देख उन्हें खोला। बंदरों की लाशें देखकर युवक सहम गए। उन्हें 20 बंदर घायल भी मिले। पता चला कि बोरियों में भरकर बंदरों पर हमला किया गया था।

बोरियों के अंदर हांफ रहे थे कुछ बंदर
जब बोरियों को खोला गया, तो कुछ बंदर सांस के लिए हांफते हुए और हिलने-डुलने में असमर्थ पाए गए। स्थानीय लोगों ने बंदरों को पानी पिलाया और जरूरतमंद बंदरों का उपचार किया। लोगों ने अपना गुस्सा भी उन लोगों पर निकाला जिन्हें यह कृत्य किया।

दो बंदरों का चल रहा इलाज
20 बंदरों में से 18 पानी पीकर स्वस्थ हुए और वहां से चले गए बाकी दो का इलाज पशु चिकित्सक कर रहे हैं। दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। सहायक वन संरक्षक, बेलूर वन परिक्षेत्र प्रभु ने घटनास्थल का दौरा किया।

वन विभाग के अधिकारी कर रहे जांच
मामले की जांच रेंज वनाधिकारी यशमा मचाम्मा व वनपाल डी. गुरुराज कर रहे हैं। आशंका है कि बदमाशों ने बंदरों को जहर देकर पीट-पीटकर मार डाला। वे एक अलग जगह से बंदरों को लाए थे, और जब उन्हें दूसरे स्थान पर ले जाने की उनकी योजना विफल हो गई, तो उन्होंने उन सभी को मारने की कोशिश की।

बंदरों का कराया गया पोस्टमॉर्टम
वन अधिकारियों ने कहा कि वे मरे हुए बंदरों को दफनाने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे। मृत बंदरों में से एक का पोस्टमॉर्टम किया गया है और प्रारंभिक रिपोर्ट में जहर देने की बात सामने आई है। इस घटना ने जनता को झकझोर कर रख दिया है और इससे जुड़ी खबरें, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। वन विभाग घटना की जांच कर रहा है।

loading...

Check Also

24 साल की लड़की के पैरों में डाल दीं बेड़ियां, आपके होश उड़ा देगी इसकी वजह

जमशेदपुर : झारखंड के जमशेदपुर में बिष्टुपुर थाना क्षेत्र स्थित एक विशेष समुदाय के पवित्र स्थल ...