Sunday , October 24 2021
Breaking News
Home / खबर / Weather Alert : झारखंड में अगले 3 दिनों तक मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, देखे ताजा अपडेट

Weather Alert : झारखंड में अगले 3 दिनों तक मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, देखे ताजा अपडेट

रांची: बंगाल की खाड़ी में आए चक्रवात का असर झारखंड में दिख रहा है. इसकी वजह से राज्य के कई जिलों में बारिश हुई है. रांची मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात अभी ओडिशा के सीमावर्ती क्षेत्रों में है. इसका असर झारखंड में भी देखने को मिल रहा है.

3 दिनों तक अलर्ट

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि अगले 3 दिनों तक पूरे राज्य में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. राज्य के दक्षिणी जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की आशंका है. 21, 22 और 23 सितंबर को राज्य के कई हिस्सों में गर्जन के साथ भारी बारिश की आशंका है. 24 सितंबर से झारखंड में राहत मिल सकती है.

झारखंड में मानसून सामान्य

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने झारखंड में मानसून की स्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि 1 जून से 20 सितंबर तक राज्य में मानसून की स्थिति अच्छी रही है. अब तक 937.8 मिलीमीटर बारिश राज्य में हो चुकी है जो सामान्य के करीब है. पिछले 24 घंटे में झारखंड में मानसून सामान्य रहा है. राज्य में लगभग सभी स्थानों पर हल्के और मध्यम दर्जे की बारिश रिकॉर्ड की गई है. कहीं-कहीं भारी बारिश भी हुई.

सबसे अधिक बारिश 67.0 मिमी अरकी(खूंटी) में दर्ज किया गया. झारखंड में उच्चतम तापमान 36.4 डिग्री गोड्डा और न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री चाईबासा में दर्ज किया गया. सोमवार को रांची का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...