Thursday , December 2 2021
Home / उत्तर प्रदेश / Weather Alert: देश के इन हिस्सों में आंधी-पानी की चेतावनी, हाई अलर्ट पर ये राज्य

Weather Alert: देश के इन हिस्सों में आंधी-पानी की चेतावनी, हाई अलर्ट पर ये राज्य

Weather Forecast: देश में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है। दिल्ली में शुक्रवार देर शाम हल्की बारिश ( Delhi NCR Weather ) और तेज हवाओं ने मौसम को सुहावना कर दिया। वहीं, शनिवार को आंशिक बादलों और धूप ने गर्मी का अहसास कराया। उधर, मौसम विभाग ( IMD Weather Alert ) ने अगले तीन दिन कई राज्यों में बारिश ( Rain Alert ) की संभावना व्यक्त की है। साथ ही कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि होने के संकेत दिए हैं। इसके अलावा पहाड़ों पर बर्फबारी हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, ओडिशा, महाराष्ट्र, गोवा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर बारिश और आंधी के आसार हैं।

मौसम विभाग की चेतावनी ने किसानों की चिंता भी बढ़ा दी है। क्योंकि इन समय गेहूं की कटाई चल रही है। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी के साथ ही कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी भारी बारिश और आंधी की चेतावनी है। रविवार को भी मौसम का मिजाज इसी प्रकार बना रहेगा।

विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवात के कारण उत्तर-पूर्वी और पूर्वी राज्यों पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वी बिहार में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। प्रशासन ने लोगों को खराब मौसम के दौरान सतर्क रहने की हिदायत दी है।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, जारी हो गए नए रेट, फटाफट करें चेक

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से आज पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई ...