Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / WEATHER FORECAST: पूर्वी यूपी में बने तेज बारिश के आसार, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

WEATHER FORECAST: पूर्वी यूपी में बने तेज बारिश के आसार, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

लखनऊ. Monsoon update 2021 उत्तर प्रदेश में मानसून लगातार अपना प्रकोप दिखा रहा है। भारतीय मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि, यूपी के कई जिलों में खासकर पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में आने वाले पांच दिन झमाझम और भारी बारिश होगी। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश बिजली गिरने और तेज आंधी आने की संभावना है।

बरेली, गोरखपुर के उपर मॉनसून की ट्रफ रेखा :- मौसमी विभाग के अनुसार मॉनसून की ट्रफ रेखा अमृतसर, देहरादून, बरेली, गोरखपुर, पटना से होते हुए पूर्व की ओर अरुणाचल प्रदेश की ओर जा रही है। जिस वजह से मौसम में उथल पुथल होने की संभावना है। अगले 24 घंटों में पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। उत्तर प्रदेश के मध्य भागों में एक या दो भागों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

लखनऊ में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस :- राजधानी लखनऊ में गुरुवार सुबह से बादल घुमड़ घुमड़ कर रहा है। बीच बीच में बूंदें फुहार की तरह कभी भी गिर जा रही है। देर शाम तक संभावना है कि, गरज के साथ तेज बारिश हो जाए। करीब 12.30 पर अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस है।

झमाझम बारिश की संभावना :- आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम वैज्ञानिक डॉ अमरनाथ मिश्र का पूर्वानुमान है कि आने वाले पांच दिन यूपी पर मानसून मेहरबान रहेगा। ऐसे में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश की संभावना बन रही हैं।

loading...

Check Also

कानपुर : आपसे लक्ष्मी माता है नाराज, शिक्षिका से लाखों रुपए की टप्पेबाजी कर फरार हुए शातिर

तीन थानों की पुलिस फोर्स संग मौके पर पहुंचे एडीसीपी कानपुर  । शहर के सीसामाऊ ...