Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / खबर / Weather Update: इस दिन तक हरियाणा के कई हिस्सों में होगी बारिश, पढ़े ताजा अपडेट

Weather Update: इस दिन तक हरियाणा के कई हिस्सों में होगी बारिश, पढ़े ताजा अपडेट

हिसार: हरियाणा में आने वाले कुछ दिनों तक मानसून की बारिश (Monsoon Rain In Haryana) होने वाली है. हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के मुताबिक अभी भी मानसून की टर्फ रेखा अनूपगढ़, हिसार, दिल्ली, हरदोई, कोरबा, कलिंगपत्नम से दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है. जिससे हरियाणा राज्य में 11 सितम्बर तक ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम परिवर्तनशील रहने और कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है.

गौरतलब है कि बंगाल की खाड़ी में बने एक कम दबाव के क्षेत्र व साथ में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने से मानसूनी हवाओं की सक्रियता बढ़ी है. इसी वजह से हरियाणा राज्य में 30 अगस्त रात्रि से 5 सितम्बर तक राज्य के ज्यादातर जिलों में बारिश हुई. वहीं एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन उत्तर पाश्चिमी राजस्थान व साथ लगते पंजाब के पास बने होने से राज्य में मानसून 11 सितम्बर तक सक्रिय बने रहने की संभावना है. इसी वजह से पूरे राज्य में 11 सितंबर तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा और कहीं-कहीं बारिश होने की भी संभावना है.

हरियाणा में मानसूनी हवाएं अब आखिरी समय में हैं. आमतौर पर 1 सितंबर से मानसूनी हवाएं लौटना शुरू कर देती हैं जिससे बारिश में कमी आने लगती है, लेकिन हरियाणा में अभी भी 11 सितंबर तक बारिश की संभावना जताई जा रही है. जिससे दिन व रात्रि के तापमान में हल्की गिरावट व हवा में नमी की अधिकता बने रहने की संभावना है.

loading...

Check Also

कानपुर : आपसे लक्ष्मी माता है नाराज, शिक्षिका से लाखों रुपए की टप्पेबाजी कर फरार हुए शातिर

तीन थानों की पुलिस फोर्स संग मौके पर पहुंचे एडीसीपी कानपुर  । शहर के सीसामाऊ ...