Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / WEATHER UPDATE: यूपी के इन जिलों में जारी की गई चेतावनी, जानिए मौसम का ताजा हाल

WEATHER UPDATE: यूपी के इन जिलों में जारी की गई चेतावनी, जानिए मौसम का ताजा हाल

लखनऊ: राजधानी में मंगलवार को जमकर बारिश हुई. जोरदार बारिश होने के कारण राजधानी के प्रमुख मार्ग व कॉलोनी की सड़कें पानी से लबालब भरी नजर आई. मंगलवार को उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक बारिश राजधानी में 46 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है.

मंगलवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस कम है. वहीं न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य है. राजधानी में बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

मंगलवार को उत्तर प्रदेश का बांदा जिला सबसे गर्म रहा. यहां अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, सबसे कम तापमान इटावा जिले में रिकॉर्ड किया गया. जहां न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहा. मंगलवार को राजधानी में 46 मिलीमीटर, लखीमपुर खीरी में 13 मिलीमीटर, वाराणसी में 4 मिलीमीटर, बहराइच में 6 मिलीमीटर, प्रयागराज में 6 मिलीमीटर, बांदा में 18 मिलीमीटर, सुलतानपुर में 1 मिली मीटर, रायबरेली में 3 मिलीमीटर, झांसी में 37 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई.

इन जिलों में जारी की गई चेतावनी

मौसम विज्ञान विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश के अलीगढ़, मथुरा, बरेली, बदायूं, संभल, पीलीभीत, रामपुर, लखीमपुर खीरी व इसके आसपास के जिलों में बारिश के साथ 50 किलोमीटर प्रति घंटा की तेज रफ्तार से हवा चलने की चेतावनी जारी की है.

मौसम वैज्ञानिक डॉ. जेपी गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश में मानसूनी हवाओं के चलते बारिश लगातार जारी है. यह बारिश 2 सितंबर तक जारी रहेगी. इसके बाद मौसम में बदलाव आना शुरू होगा. बारिश धीरे-धीरे हल्की होती जाएगी और तापमान में गिरावट होने की संभावना है.
loading...

Check Also

कानपुर : आपसे लक्ष्मी माता है नाराज, शिक्षिका से लाखों रुपए की टप्पेबाजी कर फरार हुए शातिर

तीन थानों की पुलिस फोर्स संग मौके पर पहुंचे एडीसीपी कानपुर  । शहर के सीसामाऊ ...