Tuesday , November 30 2021
Home / ऑफबीट / ऐसे देखें दूसरों का Whatsapp status, वो भी उनको पता चले बिना?

ऐसे देखें दूसरों का Whatsapp status, वो भी उनको पता चले बिना?

Whatsapp Status से जुड़ी आज की यह जानकारी आपके बहुत काम आ सकती है क्योंकि इस जानकारी के माध्यम से आप अपने WhatsApp में ऐसी सेटिंग कर सकते हैं। जिससे आप किसी का भी स्टेटस देख सकते है लेकिन सामने वाले व्यक्ति को पता नहीं चलेगा की आपने स्टेटस देख लिया है। इसके अलावा अगर आप किसी फ्रेंड को नज़रअंदाज़ करना चाहते है तो तब भी यह ट्रिक आपके काम आ सकती है। क्योंकि इससे यही लगेगा कि आप उसके WhatsApp Status नहीं देख रहे हैं और उसे नज़रअंदाज़ कर रहे हैं।

जैसा कि हम सब जानते हैं क्या हम जब हम अपने दोस्त के डाले हुए Status को पढ़ते हैं तो उसे तुरंत पता चल जाता है इसीलिए अगर आप जानना चाहते हैं कैसे सामने वाले का Status पढ़े बिना उसे पता चले तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए

-सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में WhatsApp को ओपन करले। खोलने के बाद ऊपर राइट कॉर्नर पर आपको 3 dot नजर आ रहे होंगे  उसे ओपन करिए

-ओपन करने के बाद settings पर जाए, जाने के बाद Account option पर जाये

-अब अकाउंट ऑप्शन में आपको Privacy को open कर लेना है

-privacy में जाने के बाद आपको निचे Read receipts लिखा हुआ नजर आएगा जिसे आपको off कर देना है |

-बस इतनी सी सेटिंग करने के बाद जब भी आप किसी का Status देखेंगे तो सामने वाले यूजर को पता नहीं चलेगा कि आपने उसका Status देख लिया है।

ध्यान दे– यहाँ आपको इस चीज को भी ध्यान रखना है कि जब आप Read Receipts को off करेंगे तो आपके स्टेटस को किस-किस ने देखा है यह नहीं जान पाएंगे। इसलिए जब भी आप अपना status अपलोड करे तो इस सेटिंग को on कर देना है। जिससे आपको पता चल जाएगा की आपके Status को किस किस ने देखा है।

loading...

Check Also

रहस्य : हिमाचल में 550 साल पुरानी ममी, आज भी बढ़ रहे है इनके नाखून और बाल

हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति जिले के गियू गांव में 550 साल से ज्यादा पुरानी ...