Monday , October 25 2021
Breaking News
Home / धार्मिक / इन आदतों की वजह से भाग्य नहीं देता है साथ, महालक्ष्मी भी हो जाती हैं नाराज

इन आदतों की वजह से भाग्य नहीं देता है साथ, महालक्ष्मी भी हो जाती हैं नाराज

आमतौर पर हम सभी अपने जीवन में जाने-अंजाने में ऐसी कई गलत चीज़ें कर बैठते है जो हमे नहीं करनी चाहिए। आपको बता दें की इस संसार में लगभग सभी लोगों की सबसे पहली इच्छा यही होती है कि उसके पास ढेर सारा धन हो जिससे वह अपना जीवन बेहतर से भी बेहतर तरीके से व्यतीत कर सके और अक्सर ही ऐसा होता है की इंसान ज्यादा पैसे कमाने की उधेड़बुन में सभी बहुत सारे ऐसे कमा भी कर जाता है जो समान्यतः उसे नहीं करना चाहिए। लोग दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं परंतु इतनी कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी धन कमाने में सफलता हासिल नहीं हो पाती है ऐसी स्थिति में व्यक्ति निराश हो जाता है और अपने भाग्य को दोष देने लगता है मगर आपको बता दें की जीवन में सफलता ना मिलने के पीछे हमारे भाग्य के साथ साथ हमारी कुछ आदतें भी होती है। जी हाँ, बता दें की शास्त्रों के अनुसार भी यह बताया गया है की हमारी कुछ आदतें है जो हमें कभी धनवान नहीं बनने देती और आज हम आपको शास्त्रों में बताई ऐसी ही कुछ आदतों के बारे में बताएँगे जिसकी वजह से भाग्य आपका साथ छोड़ देता है और माहलक्ष्मी भी आपसे हो जाती हैं नाराज।

शास्त्रों और संतों का अपमान

बता दें की साधुओं को शास्त्रों में भगवान का दर्जा दिया जाता है और शास्त्रों को भी पवित्र माना गया है। ज़िन्दगी में कई लोग साधुओं और शास्त्रों का मजाक उड़ाते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आप उनका नहीं बल्कि अपना खुद का नुकसान कर रहे हैं। साधू-संतों एवं शास्त्रों के अनादर से, लक्ष्मी जी व्यक्ति से दूर हो जाती हैं।

 

 

सूर्य उदय और सूर्यास्त के समय सोना

इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए की कभी भी सूर्योदय के बाद उठना और सूर्यास्त के समय सोना यह पूरी तरह से धन की देवी लक्ष्मी जी को नाराज करने के लिए काफी माना जाता है। हिन्दू धर्म में इस बारे में साफ साफ़ बताया गया है कि सूर्योदय के बाद और सूर्यास्त के समय राक्षस प्रवृति के लोग ही सोया करते हैं। अक्सर आप देख सकते हैं कि इस आचरण के लोगों का जीवन अव्यवस्थित होता है और अक्सर इस तरह के लोग किसी ना किसी बीमारी से ग्रसित रहते हैं।

संध्या के समय तथा ब्रह्म मुहूर्त में संबंध बनाना

आपकी जानकारी के लिए यह भी बताते चलें की किसी भी व्यक्ति के जीवन में बहुत सी ऐसी बातें होती है जो हर किसी के लिए आवश्यक है मगर उसे करने का एक उचित समय होता है। बता दें की अगर आप कभी भी ब्रह्म मुहूर्त और संध्या के समय संबंध बनाते है तो ऐसा करने से देवी देवता नाराज होते हैं अगर आप संध्या के समय और ब्रह्म मुहूर्त प्रातकाल 2:00 से 4:00 में सं-बं-ध बनाते हैं तो इससे आपके जीवन में धन से जुड़ी हुई समस्याएं उत्पन्न होती हैं।

घर में साफ सफाई का नहीं होना

आमतौर पर इस बात का हर किसी को ध्यान रखना चाहिए की आपा जिस घर में या फिर जिस जगह पर रहते हैं उस स्थान की सफाई रखनी चाहिए क्योंकि ना सिर्फ शास्त्रों के अनुसार बल्कि बड़े बुजुर्गों के अनुसार भी बताया जाता है की जिस घर में साफ-सफाई नहीं होती है वहां पर धन की देवी माता लक्ष्मी जी निवास नहीं करती हैं।

 

loading...

Check Also

वास्तुशास्त्र : घर की सुख-समृद्धि के लिए जरुरी हैं मनी प्लांट, लेकिन कुछ गलतियों से हो सकता हैं नुकसान

वास्तुशास्त्र में घर की सुख-समृद्धि के लिए लोग पेड़-पोधों का खास महत्व माना गया है। ...