Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / श्रीलंका सीरीज में होगी ‘कुलचा’ की वापसी या खेलेगी ये नई स्पिन जोड़ी?

श्रीलंका सीरीज में होगी ‘कुलचा’ की वापसी या खेलेगी ये नई स्पिन जोड़ी?

India tour of Sri Lanka: चक्रवर्ती-चहर या कुलदीप-चहल, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में किसकी बनेगी स्पिन-जोड़ी?-ICC T20 विश्व कप को देखते हुए भारत का श्रीलंका दौरा बहुत अहम होने वाला है। भारत के दो स्पिनरों – कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के लिए तो ये सीरीज बहुत मायने रखने वाली है। कुलचा की जोड़ी ऑफ फॉर्म में है और राहुल द्रविड़ और कप्तान शिखर धवन को यह तय करना होगा कि वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर को मौका दें या फिर इस अनुभवी जोड़ी के साथ जाएं। यहां तक कि कृष्णप्पा गौतम को भी कोलंबो में 13 जुलाई से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला में टीम में चयन किया गया है।

श्रृंखला विशेष रूप से दो स्पिनरों के लिए सर्वोपरि है। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल। दोनों के पास भारतीय टीम में अपना स्थान फिर से हासिल करने का अवसर है। वहीं, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर का प्रदर्शन उन्हें ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बना सकता है।

आईए आपको बताते हैं कि सभी गेंदबाजों के रिकॉर्ड क्या कहते हैं।

युजवेंद्र चहल

ODI  Economy: 5.21   ODI विकेट: 92 (54 मैच)
T20I  Economy: 8.4   T20I विकेट: 62 (48 मैच)

चहल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में ( Economy– 9.91 विकेट-3) और IPL 2021 में (मैच- 7 Economy– 8.26 विकेट- 4) लिए 3 मैचों की T20I में उनका हालिया फॉर्म को नजरअंदाज कर दें तो टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। वहीं, चहल के फ्रॉर्म को देखते हुए उन्हें टीम से बाहर किया जाता है तो शायद राहुल चाहर के लिए मौका बन सकता है।

कुलदीप यादव

ODI Economy: 5.22 एकदिवसीय विकेट: 105 (63 मैच)
T20I Economy: 7.11 T20I विकेट: 39 (20 मैच)

कुलदीप की तस्वीर चहल की तरह ही है। पिछले कुछ समय से उनका फ्रॉर्म काफी खराब रहा है। आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए खेलने का मौका भी नहीं मिला। भारतीय सरजमीं पर इंग्लैंड के खिलाफ 2 एकदिवसीय मैचों में खराब गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद उन्हें अगर टीम में मौका मिलता है तो उसे हर हाल में भूनाना होगा।

राहुल चाहर

T20I : Economy- 9.5 T20I विकेट: 3 (3 मैच)

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का अनुभव थोड़ा कम है। आईपीएल 2021 (7 मैच- Economy- 7.21 विकेट- 11) ने उनके गेंदबाजी फॉर्म ने सुर्खियों में ला दिया है। उनका हालिया फॉर्म उन्हें प्लेइंग स्क्वॉड में हिस्सा बना सकता है।

वरुण चक्रवर्ती

ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान टीम इंडिया के लिए पहली कॉल-अप के बाद भी वो फिटनेस टेस्ट में असफल रहे और अवसर गंवा दिया। अभी तक वो भारतीय जर्सी नहीं पहन पाए हैं। हालांकि, आईपीएल 2021 में (मैच- 7 Economy- 7.82 Wkts- 7) के बाद वो स्पिन विकल्प हो सकते हैं।

loading...

Check Also

टी20 वर्ल्ड कप के लिए मिलकर अपनी टीम इंडिया चुने सहवाग-नेहरा, फेवरेट को नहीं दिए जगह

नयी दिल्ली:  इस साल के आखिर में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World ...