Thursday , December 2 2021
Home / धार्मिक / इस पेड़ के नीचे अगर पढ़ते हैं हनुमान चालीसा, तो आप पर खूब बरसेगा पैसा

इस पेड़ के नीचे अगर पढ़ते हैं हनुमान चालीसा, तो आप पर खूब बरसेगा पैसा

हिन्दू सभ्यता और संस्कृति में मौजूद शास्त्रों के मुताबिक पीपल के पेड़ को बेहद ही चमत्कारी माना गया है और लोगो के द्वारा ऐसा भी कहा जाता है कि पीपल इस कदर शुद्ध होता है कि अमूमन हर एक देवी देवता का इस पेड़ पर निवास होता है। यही वजह है कि लोग अक्सर शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष की पूजा करते हुए और उसे जल अर्पित करते हुए दिखाई पड़ते है। इसके साथ ही ऐसा माना जाता है कि अगर आप पीपल के पेड़ के नीचे विधिवत तरीके से भगवान हनुमान की सच्चे मन से पूजा करते है तो उनकी कृपा आपके ऊपर बरसती है और रातो रात अमीर बन सकते है। तो चलिये हम आपको बताते है कुछ ऐसे उपाय जिससे कि भगवान हनुमान खुश होकर आपके ऊपर अपनी कृपा बरसाना शुरू कर दें।

अपनाएं ये उपाय

पीपल की पूजा

अगर आपके ऊपर शनि देव का दोष हो तो आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है कि आप पीपल की वृक्ष के नीचे बैठकर आप उसकी पूजा करें जिससे कि आपले दोष से मुक्ति होनेकी संभावना बढ़ जाती है।

जल अर्पण

शनि के बुरे प्रभावों को अपने ऊपर से खत्म करने के लिए आप हर एक शनिवार को जल अर्पित करने के बाद उसके 7 चक्कर लगाए और शाम के वक़्त एक जलते हुए दीपक को लाकर वृक्ष की तलहटी में रख दे जिससे कि आपके ऊपर का दोष खत्म हो जायें।

वास्तु शास्त्रों की माने तो वनस्पति में मौजूद कुछ ऐसे पेड़ है जिसकी वजह से ही आज हमें यह जिंदगी मिल पाई है यही वजह है कि वास्तुशास्त्र की दुनिया में पीपल के पेड़ का महत्व काफी ज्यादा बढ़ जाता है।

शास्त्रों में पीपल को बेहद ही चमत्कारी पेड़ माना गया है यही वजह है कि लोगो का इसके पीछे तर्क देते है कि अमूमन सभी देवी देवताओं का निवास यहाँ होता है जिस वजह से पीपल की पूजा करने से देवी देवता बहुत जल्द ही खुश हो जाते है।

लोगो के द्वारा ऐसा भी कहा जाता है कि जिंदगी में कुछ ऐसी मान्यताएं है जिसे की बस पीपल के बृक्ष के नीचे बैठकर पूजा करने से ही पूर्ण की जा सकती है।

हनुमान

ऐसा भी कहा जाता है कि शनिवार के दिन पीपल के एक पत्ते को तोड़ने के बाद उसे गंगाजल से अच्छी तरह से धो ले और फिर धूप दीप को मिलाकर उस पीपल के पत्ते को अपनी पर्स में रख ले ऐसा करने से आपके पर्स में कभी भी पैसों की कमी नही रहेगी। ऐसा करते  वक़्त इस बात का ध्यान जरूर रखें कि इस प्रक्रिया को आप कम से कम 7 शनिवार जरूर दोहरायें।

ज्योतिष शास्त्र की माने तो जो व्यक्ति अपने घर के आसपास पीपल की वृक्ष को रोपता हो उसके जिंदगी में दुखो का नमो निशान नही रहता। सुख हमेशा उसके कदम चूमती है और इसके अलावे उसके पास पैसों की कभी भी कमी नही होती।

पीपल के वृक्ष के नीचे एक शिवलिंग स्थापित कर उसकी रोजाना पूजा करने से घर के सारे क्लेश और दुख खत्म हो जाते है।

loading...

Check Also

वास्तुशास्त्र : घर की सुख-समृद्धि के लिए जरुरी हैं मनी प्लांट, लेकिन कुछ गलतियों से हो सकता हैं नुकसान

वास्तुशास्त्र में घर की सुख-समृद्धि के लिए लोग पेड़-पोधों का खास महत्व माना गया है। ...