Sunday , October 24 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / WTC फाइनल हारी टीम इंडिया तो जागा BCCI, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले की ये डिमांड

WTC फाइनल हारी टीम इंडिया तो जागा BCCI, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले की ये डिमांड

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम सॉउथैंप्टन से लंदन के लिए रवाना हो गई है. भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड में मेजबान के विरुद्ध 5 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी, जिसकी शुरुआत 4 अगस्त को होगी. लेकिन इससे पहले बीसीसीआई चाहती है कि भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड में वार्मअप मैच खेले. कॉम्पिटेटिव वार्मअप मैच को लेकर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ईसीबी के चेयरमैन Ian Whatmore और सीईओ Tom Harrison से बात करेंगे. रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से औपचारिक रूप से मांग की है, कि इंग्लैंड बनाम भारत टेस्ट मैच सीरीज से पहले भारतीय टीम को वार्मअप मैच खेलने की अनुमति दी जाए.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हार के बाद बीसीसीआई ने की मांग

रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट बोर्ड नहीं चाहती कि टीम इंडिया का प्रदर्शन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जैसा रहे, जैसा आप जानते हो कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड ने करारी शिकस्त दी थी. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को मेजबान इंग्लैंड के विरुद्ध सीरीज खेलने से पहले 3 हफ्तों का ब्रेक मिला हुआ है. प्री कैंप के लिए टीम इंडिया डरहम में एमिरेट्स रिवरसाइड में ट्रेनिंग शुरू करेगी. यहां टीम इंडिया के प्लेयर 16 या 17 जुलाई को पहुंचेंगे.

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने 4 दिवसीय इंट्रा स्क्वाड टेस्ट मैच खेला था, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड वर्त्तमान में भी वही अरेंजमेंट कर रही है. मैच से पहले अभ्यास की कमी टीम के लिए चिंता का विषय है, और बड़े मैचों या सीरीज से पहले इंट्रा स्क्वाड मैच से अधिक लाभ नहीं होता.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से जब इंग्लैंड के विरुद्ध सीरीज से पहले तैयारियों को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा, निश्चित रूप से हम फर्स्ट क्लास गेम्स खेलना चाहते थे, जो मुझे लगता है कि हमें नहीं खेलने को मिले और मैं नहीं जानता कि इसके पीछा का कारण क्या है. वहीं उन्होंने माना कि इंग्लैंड के विरुद्ध पहले टेस्ट से पहले हमारे पास तैयारी का पर्याप्त समय है.

loading...

Check Also

प्रधानमंत्री के उपहारों की ई-नीलामी में नीरज चोपड़ा के भाले पर लगी सबसे ज्यादा 1.5 करोड़ की बोली

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिले उपहारों और स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी में ...