Saturday , September 25 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / WTC Final: कोरोना से कैसे सेफ रहेंगे दोनों टीमों के खिलाड़ी, पक्का प्लान बनाई आईसीसी

WTC Final: कोरोना से कैसे सेफ रहेंगे दोनों टीमों के खिलाड़ी, पक्का प्लान बनाई आईसीसी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18-22 जून 2021 तक साउथेम्प्टन के हैम्पशायर बाउल में जैव-सुरक्षित वातावरण (bio-secure environment) में आयोजित किया जाएगा। इस आयोजन को अब इंग्लैंड सरकार द्वारा 17 मई 2021 को जारी द हेल्थ प्रोटेक्शन (कोरोनावायरस, इंटरनेशनल ट्रैवल एंड ऑपरेटर लायबिलिटी) (इंग्लैंड) विनियम 2021 के तहत किया जाएगा।

इंग्लैंड जाने से पहले भारतीय टीम 14 दिन तक भारत में बायो बबल में रह रही है।  इस दौरान उनका नियमित तौर पर कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। इंग्लैंड में लैंडिंग होने पर वे सीधे हैम्पशायर बाउल में अपने होटल जाएंगे। जहां आइसोलेट होने से पहले एक बार फिर उनका कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

भारतीय टीम के खिलाड़ी जब तक इंग्लैंड में आइसोलेट नहीं होते तब तक नियमित तौर पर उनका कोरोना टेस्ट किया जाएगा। वो जैसे-जैसे  कोरोना टेस्ट में निगेटिव आते जाएंगे उन्हें धीरे-धीरे आगे बढ़ने की अनुमति दी जाएगी। पहले वो अभ्यास के लिए छोटे समूह में जाएंगे फिर बाद में वो एक टीम के रूप में अभ्यास करेंगे। भारतीय टीम हमेशा bio-secure venue (बायो बबल) के भीतर रहेगी।

इंग्लैंड के खिलाफ अपनी श्रृंखला खेलने के लिए पहले से ही न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड में है। न्यूजीलैंड की टीम साउथेम्प्टन में 15 जून को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए bio secure environment में जाएगी। उनके आने से पहले और उसके बाद नियमित तौर पर उनका भी कोरोना टेस्ट किया जाएगा। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के बाद इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज भी खेलनी है।

loading...

Check Also

पंजाब के नए मुख्यमंत्री का भांगड़ा वाला वीडियो हुआ वायरल तो एक्ट्रेस स्वरा का यूं आया रिएक्शन

नई दिल्ली :  पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया ...